Birthday Special: ऐश्वर्या राय बच्चन को लेकर खुलासा, एक साथ इतनी भाषाएं बोल सकती हैं

2 years ago

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन 43 साल की होने वाली हैं। 1 नवंबर 1973 को मैंगलोर, कर्नाटक में जन्मीं ऐश्वर्या ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। इस कॉम्पिटीशन में अलग-अलग देशों की 87 मॉडल्स ने हिस्सा लिया था। ऐश्वर्या इसमें भारत को रिप्रेजेंट कर रही थीं। इसके अलावा ऐश बहुत कम ही लोग जानते हैं कि ऐश्वर्या कितनी भाषावों में बात कर सकती है।

वरूण धवन ने ऐश्वर्या राय बच्चन को दिया देवी का दर्जा

आपको बता दें, बहुत कम ही लोग जानते हैं कि साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले उन्होंने 'मिस इंडिया' में भी हिस्सा लिया था। मगर इस स्पर्धा में ऐश का क्रम दूसरा था। लेकिन ऐश ने हिम्मत नहीं हारी। फिर से कोशिश की और एक बड़ा टाइटल जीतकर खुदका नाम इतिहास में दर्ज कराया। ऐश्वर्या को हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही कन्नड़,मराठी, तमिल और तुलू भाषा का भी ज्ञान हैं। ऐश्वर्या की मातृ भाषा तुलू ही है। ऐश ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया। वो कोक, फूजी, पेप्सी आदि के विज्ञापन में नजर आ चुकी हैं। ऐश्वर्या की पहली फिल्म तमिल भाषा में 'इरुवर' थी जिसे मणि रत्नम ने बनाया था। हिंदी फिल्मों में ऐश को पहचान मिली संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से। इस दौरान सलमान खान के साथ ऐश की रिलेशनशिप भी खासी सुर्खियों में रही। बाद में ऐश के साथ विवेक ओबेरॉय का नाम भी जोड़ा गया। हालांकि इस बार में ऐश ने कभी भी खुलकर बात नहीं की। आखिरकार लंबे समय के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिषेक बच्चन से शादी की। यह एक लव मैरिज थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन को रेखा ने कहा कि वो मेरी वजह से इतनी खूबसूरत हैं

गौर हो, हाल ही में ऐश की रिलीज हुई फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' को बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है। हालांकि फिल्म में ऐश का रोल छोटा है। बावजूद इसके चर्चा हर तरफ है। फिल्म में ऐश ने कुछ बोल्ड सीन भी दिए हैं जिसे लेकर काफी चर्चा हुई, वही करन जौहर की इस फिल्म में ऐश्वर्या के अलावा रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और फवाद खान भी हैं। रिपोर्ट, ई-24

Related Posts