43 साल के हुए शाइनी आहूजा, नौकरानी से रेप के मामले में गए थे जेल !

1 week ago

शाइनी आहूजा एक बॉलीवुड एक्टर हैं। शाइनी आहूजा का जन्म 15 मई 1975 को देहरादून में हुआ था। उनके पिता का नाम सूरज प्रक आहूजा और माँ का नाम सीमा आहूजा है। उनकी एक बड़ी बहन हैं। शाइनी आहूजा की शादी अनुपमा आहूजा से हुई है। उनकी एक बेटी भी है-आर्शिया आहूजा। शाइनी आहूजा ने अपनी शुरूआती पढ़ाई सेंट जेवियर से रांची से हुई है। 

वह अपने स्कूली दिनों में बेहद होशियार और हर स्कूल एक्टिविटीज में हिस्सा लेते थे। इसके लिए उन्हें बेस्ट स्पोर्ट्स बॉय से भी सम्मनित किया गया। स्कूल खत्म होने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज में ड्रमेटिक्स में दाखिला ले लिया। सुधीर को उनकी पहली फिल्म पेप्सी के ऐड के कारण ही मिली।

 एक्टर शाइनी आहूजा ने साल 2003 में सुधीर मिश्रा की फिल्म 'हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वह 'गैंगस्टर', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'भूल भूलैया' जैसी फिल्में कीं। उनकी एक्टिंग की हमेशा से तारीफ हुई। बॉलीवुड में उनका करियर और अच्छा हो सकता था। पहली ही फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला जिसके बाद शाइनी आहूजा के खाते में हिट फिल्मों की ऐसी लाइन लग गई कि सब देखते रह गए। लोगों को लगा कि बॉलीवुड को नया स्टार मिल गया है। 

शाइनी आहूजा ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों को दिखा दिया था कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं और ऐसे ही फिल्मों से गुमनाम नहीं होने वाले और फिर एक के बाद एक कई हिट देने के बाद निर्माता-निर्देशक भी शाइनी आहूजा को बाकी स्टार्स के लिए कांटे की टक्कर मानने लगे थे। शाइनी आहूजा का बॉलीवुड करियर हिंदी सिनेमा में ठीक-ठाक चल रहा था। लेकिन उनकी एक गलती से उनकी जिंदगी में एक ऐसा तूफ़ान आया जिससे सब कुछ तबाह हो गया। 

साल 2009 में शाइनी आहूजा पर उनकी नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया। जिसके चलते उन्हें सात साल की सजा भुगतनी पड़ी।  हालांकि 2011 में वो बेल पर रिहा भी हो गए। रेप केस से शाइनी आहूजा का करियर बर्बाद ही हो गया। आज उन्हें फिल्मों के लाले पड़ गए हैं और कोई काम देने के लिए तैयार नहीं है।

 ताज्जुब की बात है कि महेश भट्ट की खोज कहे जाने वाले शाइनी आहूजा का शाइनिंग करियर अब अंधकारमय है। हालांकि निर्देशक अनीस बज्मी ने उन्हें 2015 में आई अपनी फिल्म 'वेल्कम बैक' में उन्हें काम दिया लेकिन ये रोल इतना छोटा था कि शाइनी आहूजा को लोग नोट नहीं कर पाए। अभी शाइनी आहूजा के पास कोई फिल्म नहीं है और फिर से बॉलीवुड में कदम जमाने के लिए काम की तलाश कर रहे हैं।