बर्थडे स्पेशल- फिल्मों से नहीं बल्कि यहां से हर साल 100 करोड़ कमाते हैं सुनील शेट्टी, देखिए तस्वीरें

1 years ago

सुनील शेट्टी बॉलीवुड का वो नाम जो आज भी लोगों के दिलों में बसता है। आज सुनील शेट्टी एक्टर होने के साथ साथ एक बिजनेसमैन भी हैं। कई स्टार्स हैं जो फिल्मों के साथ साथ बिजनेस भी करते हैं उन्ही में से एक हैं सुनील शेट्टी। जिनसे वो करोड़ों रूपए कमाते हैं। बॉलीवुड के रफ एन टफ एक्टर कहे जाने वाले एक्टर सुनील शट्टी जो होटल्स और रेस्टोरेंट से करोड़ों की कमाई कर रहे हैं।

फिल्मों के जरिए सुनील शेट्टी ने अलग नाम कमाया है। आज सुनील शेट्टी का जन्मदिन है और यूं ही उन्होने बॉलीवुड में ये मुकाम हासिल नहीं किया है। सुनील शेट्टी का जन्‍म 11 अगस्‍त 1961 को मैंगलोर कर्नाटक में हुआ। बचपन से ही सुनील शेट्टी डॉक्टर बनना चाहते थे लेकिन कब एक्टर बन गए पता ही नहीं चला।

सुनील शेट्टी ने साल 1992 में फिल्‍म 'बलवान' से डेब्‍यू किया था ये फिल्म बॉक्‍स ऑफिस पर नहीं चल पाई। हालांकि इस फिल्म से सुनील को उम्मीदें जरूर थीं। लेकिन सुनील को 1994 में आई फिल्म दिलावाले ने उन्हें स्टार बना दिया। इस फिल्म के साथ साथ उनकी 'अंत', 'मोहरा' और 'गोपी किशन' जैसी फिल्में एक ही साल में रिलीज हुई।

ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं। इसके बाद 'कृष्‍णा', 'सपूत' और 'रक्षक' जैसी फिल्मों ने उनके करियर को और आगे बढ़ाया। वहीं फिल्म धड़कन में उनकी दमदार एक्टिंग का लोहा माना गया। इस फिल्म के लिए उन्हेंबेस्‍ट विलेन का फिल्‍मफेयर अवार्ड मिला । अन्ना एक एक्टर ही नहीं बल्कि फिल्‍म निर्माता, टेलीविजन प्रिजेंटर और एंटरप्रेन्योर भी हैं।

अपने करियर में सुनील शेट्टी 110 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। परसनल लाइफ में सुनील शेट्टी पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को क्रश था। वो उन्हें बेहद प्यार करती थीं। दोनों ने कई बार एक साथ फिल्मों में काम भी किया है।

लेकिन सुनील शेट्टी पहले शादीशुदा थे इसलिए वो उन्हें कुछ कह न सकी। सुनील शेट्टी ने 1991 में माना शेट्टी से शादी की। दोनों के दो बच्चे हैं  बेटी आथिया शेट्टी और बेटा अहान शेट्टी। आथिया फिल्मों में अपनी पारी शुरू कर चुकी हैं तो वहीं अहान भी जल्द ही फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

इसके अलावा उनकी वाइफ माना एक इंडीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी की मालकिन हैं। इसके अलावा वे एक एनजीओ भी चलाती हैं। सुनील शेट्टी भले ही कम फिल्में करते हैं लेकिन फिर भी वो हर साल 100 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं।

जी हां, सुनील शेट्टी के कई क्लब्स और बार है। इसके साथ वो रेस्टोरेंट और रियल स्टेट का बिजनेस भी करते हैं। 'बार एंड क्लब' के अलावा, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस 'पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट' और कर्नाटक के उडुपी सहित देश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और होटल हैं।

इसके अलावा, उनका खुद का बुटिक है, जो कपड़ों की अपनी रेंज निकालता है। इतना ही नहीं, सुनील शेट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम मुंबई हीरोज के कप्तान भी हैं।

अपने इतने लंबे बिजनैस में वो अपनी पत्नी को अपना लकी चार्म मानते हैं।

हर साल 100 करोड़ की कमाई करना वैसे भी कोई छोटी बात नहीं है। देश के कई शहरों में उनका बिजनेस फैला हुआ है।

बरहाल सुनील शेट्टी को हमारी तरफ से भी जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

Related Posts