single-post

Birthday Spl- टीवी की फैशन क्वीन हैं हिना खान, एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं पत्रकार, देखिए तस्वीरें

Oct. 2, 2018, 3:53 p.m.

आज टीवी की लाड़ली बहू हिना खान अपना बर्थडे मना रही है। हिना खान आज पूरे 32 साल की हो गई हैं। बीते दिनों ही हिना बिग बॉस के सीजन 11 में नजर आई थी। इसके बाद तो हिना की पॉपुलेरिटी और भी बढ़ गई। हिना के फैशन की चर्चाओं ने सबका दिल जीता। इसीलिए तो उन्हें टीवी की मोस्ट स्टाइलिश एक्ट्रेस का अवॉर्ड कई बार मिला। हिना को उनके टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता' है में निभाए गए अक्षरा के किरदार ने पहचान दिलाई। 

टीवी सीरियल से अलग होने के बाद हिना ने रिऐलिटी शो बिग बॉस के सीज़न 11 में भी हिस्सा लिया, जहां वह विनर तो नहीं बन सकीं लेकिन अपने खेल के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। हिना टीवी की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें महज एक शो से ही सफलता मिली है। हिना ने सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता में ही काम किया है।

 इस शो के बाद तो मानो हिना सबके दिलों में उतर गई। शो में हिना ने अक्षरा बहू की इमेज को ऐसे कायम किया कि जैसे वो रियल लाइफ में ही बहू जैसी है। लेकिन ऐसा नहीं हैं हिना रियल में बेहद बोल्ड, स्टाइलिश और ग्लैमर्स हैं। जिसकी चर्चा खूब होती है।

 हिना का जन्म 2 अक्टूबर 1987 को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुआ। बचपन में अपनी पढ़ाई लिखाई को आगे बढ़ाने के बाद हिना ने फैंसला किया कि वो एक जर्नलिस्ट बनेंगी। लेकिन ऐसा हो ही नहीं पाया। क्योंकि शायद वक्त को कुछ और मजूर था। 

हिना ने साल 2009 में गुरुग्राम से एमबीए किया। वैसे हिना ने एक करियर को नहीं बल्कि कुछ और भी चुना था। हिना ने एयर होस्टेस के लिए भी अप्लाई किया था। लेकिन वो इसका एग्जाम नहीं दे पाई। क्यों कि वो बीमार हो गई थी।

 ना पत्रकार बन पाईं और ना ही एयर होस्टेस। लेकिन हिना की जिंदगी तब बदली जब उन्हें सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है का ऑफर मिला। फिर क्या था इस शो के बाद हिना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

8 सालों तक हिना ने इस शो में काम किया। इसके बाद हिना ने शो को छोड़ दिया। क्योंकि वो कुछ नया और हटकर ट्राई करना चाहती थी। इसलिए वे ये छोड़ कर आगे बढ़ गई। 

शो को छोड़ने के बाद हिना ने खतरों के खिलाड़ी में भी पार्टिसिपेट किया। इस शो में भी हिना चर्चाओं में रही। इसके बाद वो बिग बॉस में नजर आई। 

यहां पर उनकी निगेटिव इमेज बन गई। लेकिन दर्शकों ने उनेक लिए प्यार कम नहीं किया औऱ वो शो की पहली रनर अप रही। हाल ही में हिना ने बर्थडे भी मनाया है। जिसमें उनके करीबी दोस्त और परिवार वाले मौजूद रहे। 

अब जल्द ही वो सीरियल कसौटी जिंदगी के में कोमोलिका के रोल में दिखेंगी। आज उनके जन्मदिन पर उन्हें ढेरों बधाईयां।