Birthday Spl - संजय दत्त जब जेल में बंद थे तब उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया था !

9 months ago

भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता संजय दत्त 59 साल के हो चुके हैं। गौरतलब है कि हाल ही में आई संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रखा है। फिल्म ने अब तक 330 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनस कर लिया है। हालांकि इस फिल्म को लेकर खूब अलोचना भी सामने आई है। लोगों का कहना है कि संजू में संजय दत्त की पूरी लाइफ को ईमानदारी से नहीं दिखाया गया। क्या आपको पता है कि संजय जब जेल में थे तब उन्हें प्यार हो गया था? जी हां, संजय दत्त को अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई से जेल में रहने के दौरान प्यार हुआ था। जेल से बाहर आने के बाद दोनों ने शादी कर ली, हालांकि यह अलग बात है कि दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। दरअसल, मुंबई बम ब्लास्ट केस में जब संजय जेल गए तो ऐसे समय में रिया ने उन्हें काफी सपॉर्ट किया। वह अक्सर जेल में उनसे मिलने जाया करती थीं। यह वह समय था जब संजय को रिया से प्यार होने लगा था। इस बात को खुद एक बार संजय दत्त ने स्वीकार किया था। 

संजय दत्त पर बनी फिल्म सजू में रिया पिल्लई की कहानी को नहीं दिखाया गया। र‍िया प‍िल्लई, संजय दत्त की दूसरी पत्नी थी दोनों ने 1998 में शादी की थी लेकिन र‍िश्ता में आई खटास की वजह से 2008 में तलाक ले ल‍िया। र‍िया ने जब फिल्म देखी तो वो हैरान रह गईं क्योंकि पूरी फिल्म संजू में र‍िया का किरदार पूरी तरह से गायब हैं। 

मुंबई ब्लास्ट के दौरान संजय की ज‍िंदगी में आए कई बड़े उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है । उस दौरान र‍िया संजय के साथ थीं लेकिन फिल्म में उनका जिक्र भी नहीं है। वैसे संजू फिल्म में संजय दत्तकी बेटी त्र‍िशाला का किरदार भी गायब है। मीड‍िया रिपोर्ट्स के मुताब‍िक संजय दत्त की बेटी त्र‍िशाला अपनी मां र‍िचा शर्मा और अपने किरदार के फिल्म में नहीं होने से नाराज हैं । हालांकि त्रिशाला की ओर से इस बारे में कोई स्टेटमेंट नहीं आया है।