single-post

BJP को वोट ना देने की अपील करने वाले कलाकारों पर अनुपम खेर का निशाना, कह दी ये बड़ी बात !

April 7, 2019, 10:31 a.m.

लोकसभा चुनाव के दौरान बॉलीवुड और सिनेमा जगत के करीब 600 कलाकारों ने देश के लोगों से बीजेपी को वोट ना देने की अपील की थी अब अनुपम खेर ने उन सभी कलाकारों को खरी खोटी सुनाई है। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी बात रखी है और ये लिखा है कि अगर आपलोग लोगों से बीजेपी को वोट नहीं देने के लिए कह रहे हैं मतलब आप विपक्ष के साथ खड़े हैं। अनुपम ने अपने ट्वीट में लिखा, "तो हमारी ही बिरादरी के कुछ लोगों ने एक लेटर जारी करके आने वाले चुनाव में वर्तमान सरकार को वोट नहीं करने की अपील की है जिसे जनता ने खुद संवैधानिक तरीके से चुना है।" 

अनुपम खेर ने आगे लिखा है, "दूसरे शब्दों में कहा जाए तो वे आधिकारिक रूप से विपक्ष के लिए कैंपेनिंग कर रहे हैं. अच्छा है. कम से कम अब वे दिखावा तो नहीं कर रहे हैं।शानदार। " हाल ही में बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, अमोल पालेकर समेत थियेटर और आर्ट से जुड़ी 600 से ज्यादा हस्तियों ने बीजेपी को वोट ना देने की अपील की थी।

इन सभी ने एक लेटर लिख कर लोगों से अपील की- "वोट डाल कर बीजेपी और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें। " इस मुहीम में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना और ऊषा गांगुली, लिलेट दुबे, कोंकणा सेन शर्मा, अभिषेक मजूमदार,रत्ना पाठक शाह, उषा गांगुली, अनामिका हासकर,महेश दत्तानी, संजना कपूर, डॉली ठाकोर, और नवतेज जौहर जैसे कई चर्चित चेहरों ने भी ये अपील की है। बताया जा रहा है इन सभी हस्तियों ने कहा है कि भारत और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है। 

12 भाषाओं में तैयार किए गए पत्र में लिखा है,'आने वाले लोकसभा चुनाव देश के सबसे गंभीर चुनाव है। आज गीत, नृत्य, हास्य सहित कला खतरे में है। हमारा संविधान खतरे में है। सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोगों को सशक्त बनाना चाहिए।' 

लेटर में आगे लिखा है कि,'कोई लोकतंत्र सवाल, बहस और विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता। इन सभी को मौजूदा सरकार ने पूरी तरह से कुचल दिया है। बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट करें।