'सेक्रेड गेम्स 2' को लेकर विवादों में फंसे अनुराग कश्यप, बीजेपी प्रवक्ता ने दर्ज कराई FIR

4 weeks ago

Anurag Kashyap

बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर अनुराग कश्यप इनदिनों सुर्खियों में हैं। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने उनकी हालिया सीरीज़ सेक्रेड गेम्स 2 के एक सीन को लेकर शिकायत दर्ज कराई है जिसमें एक सिख युवक का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान अपने हाथ से कड़ा निकालकर समुद्र में फेंक देते हैं। 

Anurag Kashyap

बग्गा ने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि 'कड़ा सिख धर्म में एक पवित्र और अभिन्न चीज मानी गई है और इसे पूरे रिस्पेक्ट और विश्वास के साथ पहना जाता है।' बग्गा ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि इस सीरीज में डायरेक्टर ने कड़े का अपमान किया है। 

इस शिकायत में ये भी कहा गया है कि आरोपी ने जानबूझकर इस वेबसीरीज़ में सिख समुदाय की भावना को भड़काने के लिए ये सीन डाला गया है ताकि समाज में धार्मिक ग्रुपों के बीच नफरत पैदा हो। बीजेपी लीडर ने अनुराग कश्यप के खिलाफ सेक्शन 295-A, 153, 153-A, 504, 505 के तहत मामला दर्ज कराया है। इससे पहले अकाली दल के एमपी मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी नेटफ्लिक्स को धमकी दी थी कि वो अपनी इस वेबसीरीज़ से इस सीन को हटा लें। 

Anurag KashyapAnurag Kashyap

गौरतलब है कि डायरेक्टर अनुराग कश्यप पिछले कुछ समय से कई विवादों में रहे है। उन्होंने 10 अगस्त को अपने ट्विटर हैंडल को भी डिलीट कर दिया था। कश्यप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी आखिरी पोस्ट में लिखा था- जब तुम्हारे अभिभावकों को फोन पर धमकियां और बेटी को ऑनलाइन धमकियां मिलनी शुरू हो जाएं तो आप जानते हैं कि कोई बात नहीं करना चाहेगा। 

Anurag Kashyap

इससे पहले अनुराग कश्यप ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था। इसमें एक यूजर अनुराग की बेटी को रेप की धमकी दे रहा है। आपको बता दें कि अनुराग कश्यप उन फिल्ममेकर्स में से हैं जो खुलकर हर मुद्दे पर अपनी बात रखते हैं। हाल ही में अनुराग कश्यप ने अनुच्छेद 370 पर भी अपनी राय रखी थी। 

Anurag Kashyap

उन्होंने लिखा था, ''सबसे ज्यादा डराने वाला ये है कि एक शख्स सोचता है कि वो जानता है कि 120 करोड़ लोगों के लिए क्या सही है और फायदेमंद है। साथ ही उसके पास ताकत भी है इसे लागू करने की।''