Birthday Spl- बचपन में बेहद क्यूट थे बॉबी देऑल, देखिए तस्वीरें

11 months ago

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'बरसात' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले बॉबी देओल आज यानि कि 27 जनवरी को 50 साल के हो गए हैं। बॉबी का जन्म 1967 में मुंबई में हुआ था। बॉबी देओल एक्टर धमेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से जन्मे बेटे हैं।  

बॉबी देओल ने फिल्म ‘बरसात’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में बॉबी के साथ ट्विंकल खन्ना भी थीं। लेकिन यह पहली बार नहीं था जब बॉबी ने कैमरा फेस किया हो। बॉबी एक फिल्म में बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुके हैं। साल 1977 में बॉबी अपने पापा धर्मेंद्र की फिल्म ‘धरम-वीर’ में नजर आ चुके थे।

Image result for bobby deol childhood pic

 बॉबी देऑल ने भी जब फिल्मों में एंट्री ली तो सभी के नीचे से जमीन खिसक गई । कहा गया कि आने वाले कल का सुपरस्टार यही है । बॉबी देओल की फिल्म बरसात सुपरहिट रही थी। अचानक उनके करोड़ों फैंस हो गए। उस दौरान बॉबी को 90 के दशक का सुपरस्टार कहा जाने लगा था।

 

Image result for bobby deol childhood pic

बॉबी देओल ने बॉलीवुड में सोल्जर, गुप्त, यमला पगला दीवाना, यमला पगला दीवाना 2, प्लेयर्स, झूम-बराबर झूम, थैंक्यू, वादा रहा, दोस्ताना, अपने, शाकालाका बूम-बूम, सिंह साहब द ग्रेट, टैंगो चार्ली, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, हमराज, अजनबी, बादल, दिल्लगी जैसी कई फिल्में कीं। लेकिन बॉबी को बाद में वह सक्सेस हासिल नहीं हुई जो उन्हें शुरुआत में मिली। 

हाल ही में बॉबी फिल्म पोस्टर बॉयज में नजर आए थे । लेकिन फिल्म ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया था । काफी लंबे वक्त के बाद बॉबी ने पर्दे पर वापसी की थी । बता दें कि बॉबी के पिता यानि लेजेंड्री एक्टर धर्मेंद्र अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चों में रहे हैं । धर्मेंद्र को बॉलीवुड का ही-मैन कहा जाता है । धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी ।

धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी । प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के चार बच्चे हैं । सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता और अजीता । धर्मेंद्र की जिंदगी में जब हेमा मालिनी आईं तो वो अपनी पत्नी प्रकाश कौर को तलाक देने के लिए रेडी हो गए थे । कहा जाता है कि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से धर्म बदलकर शादी की ।  2 मई, 1980 को धर्मेंद्र ने हेमा से शादी की ।

हाल ही में बॉबी ने बताया कि उनकी लाइफ में एक ऐसा दौर भी आया था जब उन्हें किसी भी फिल्म में काम नहीं मिल रहा था। एक इंटरव्यू के दौरान बॉबी ने कहा था कि, 'मैंने पिछले चार सालों से कुछ नहीं किया। शायद मैं अपीलिंग नहीं था या जैसा रोल मैं चाहता था वैसा मुझे मिल नहीं पाया। यह बहुत डिप्रेसिंग है'।

कहा जाता है कि फिल्मों में नहीं चल पाने के कारण बॉबी शराब के आदी हो गए थे। उनकी वाइफ तान्या ने उन्हें इस लत से उबारा था ।

 बॉबी अब दोबारा वापसी कर चुके हैं । जल्द ही बॉबी एक बार फिर से पापा धर्मेंद्र और भाई सनी के साथ फिल्म यमला पगला दीवाना-3 में दिखेंगे । वहीं वो सलमान खान के साथ फिल्म रेस 3 में नजर आएंगे।