गोरखुपर से लड़ेंगे चुनाव रव‍ि किशन, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बढ़ेगा बीजेपी का दबदबा !

1 week ago

भोजपुरी स‍िनेमा के सुपरस्टार रव‍ि किशन लोकसभा चुनाव में गोरखुपर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बनाए गए हैं। सोमवार को बीजेपी की लिस्ट जारी की गई । उस लिस्ट में रवि किशन का भी नाम है। रवि किशन इससे पहले कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। 2017 में रवि किशन बीजेपी में शामिल हो गए थे। रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1971 को जौनपुर के उत्तर-प्रदेश में हुआ था।



























 

रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। रव‍ि किशन भोजपुरी के बहुत ही फेमस एक्टर हैं। रव‍ि किशन भोजपुरी स‍िनेमा के सुपरस्टार हैं। आज भी वो बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में काम करते हैं। उन्होंने कुछ तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है। 

एक्टर रवि किशन की शादी प्रीति से हुई है। उनके तीन बेटियां और एक बेटा है। रवि किशन अपनी मां, पत्नी और बेटी तीनों के बेहद करीब रहे हैं।  रवि किशन भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं ताकी बॉलीवुड-टॉलीवुड की तरह भोजपुरी सिनेमा को भी एक अच्छी पहचान मिले। 



रव‍ि किशन और अजित सिंह स्टारर फिल्म जला देब दुनिया तुहरा प्यार में इस फिल्म का निर्माण एक अमेरिकन कंपनी ने किया था। इस फिल्म की स्क्रीनिंग कांस फिल्म फेस्टिवल में हुई थी। वह भोजपुरी फिल्मों के अलावा के भोजपुरी सीरियल्स भी होस्ट करते हैं। जिसमे बाथरूम सिंगर एक से बढ़कर एक जैसे शो शामिल हैं।

 एक्टर रवि किशन को बॉलीवुड में पहचान कलर्स के रियलिटी शो बिग-बॉस सीजन 6 से मिली। वह इस शो में बतौर प्रतिभागी नजर आये थे। रवि किशन ने एक इंटरव्यू में कहा था, "मुझे लगता है कि मेरे अंदर भी एक औरत है, जो कि बहुत स्ट्रॉन्ग है। मैं महिलाओं के दर्द, मूड, प्यार और पैशन को अच्छी तरह समझ सकता हूं। मैं अपने घर की महिलाओं की भी बहुत इज्जत करता हूं।  मैं अपनी बेटियों को पूजता हूं। पत्नी के पैर तक छूता हूं, लेकिन मेरी पत्नी मुझे ऐसा करने नहीं देती है, इसलिए जब वो सो रही होती है, तभी उनके चरणस्पर्श कर लेता हूं।"  

साल 2009 में रिलीज हुई मल्टीस्टारर फिल्म लक में वह संजय दत्त और मिथुन चक्रवर्ती के साथ नजर आए थे। रव‍ि किशन ने बॉलीवुड में फिल्म तेरे नाम से डेब्यू किया था। भोजपुरी इंडस्ट्री में रव‍ि किशन अपने भौकाल की वजह से भी जाने जाते हैं। बीत द‍िनों कप‍िल शर्मा शो पर रव‍ि किशन के स्टारडम के रुतबे से जुड़े कई किस्से भोजपुरी स्टार दिनेशलाल यादव न‍िरहुआ और खेसारी लाल यादव ने सुनाए थे।