बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने जब रचाई अपने से छोटे दूल्हे से शादी !

1 years ago

बॉलीवुड हमेशा ही जमाने से आगे रहा । प्यार में उम्र की परवाह  हिंदी सिनेमा के सितारों  ने पहले की और ना ही अब कर रहा है। बॉलीवुड ने प्यार के मामले में हमेशा दिल की सुनी दिमाग की नहीं और कई रूल्स ब्रेक किए। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस है जिन्होंने खुद से उम्र से छोटे शख्स से की शादी। ऐसी तमाम एक्ट्रेसेस है जिन्होंने उम्र के बंधन तोड़ा और अपने से उम्र में छोटे शख्स से नाता जोड़ा।

एक्स मिस वर्ल्ड और कभी बॉलीवुड की हीरोइन नंबर वन रही ऐश्वर्या राय ने भी प्यार में उम्र की सीमा को नहीं माना और खुद से छोटे अभिषेक बच्चन से रचाई शादी। ऐश्वर्या अभिषेक से तीन साल बड़ी हैं लेकिन उम्र का फासला ना तो मुहब्बत में बनी दीवार और ना ही शादी में। बॉलीवुड का ये हैपिली मैरिड कपल 10 सालों से साथ है और बहुत खुश भी। इनकी बेटी आराध्या अब इनके को और मजबूत कर रही है।

प्रिटी जिंटा ने साल 2016 में अमेरिकी निवासी जेन गुडइनफ से शादी कर ली । बता दें के प्रीति और जेन की उम्र में दस साल का अंतर है।  प्रिटी के पति उनसे दस साल छोटे हैं। प्रिटी और जेन की मुलाकात अमेरिका में हुई थी। दोनों मिले और बाते आगे बढ़ी और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। प्रिटी के पति जेन फाइनेंशियल एनालिस्ट काम करते हैं। प्रीति अब शादी के बाद  अमेरिका में ही रह रही है ।

 

राज कुंद्रा बॉलीवुड के हैपिली मैरिड कपल में से है और एक प्यारे से बच्चे के प्राउड पेरेन्ट्स भी। लेकिन क्या आप जानते है कि शिल्पा राज कुंद्रा से 3 साल बड़ी है। राज कुंद्रा से शिल्पा की मुलाकात लंदन में हुई थी। बिग ब्रदर शो की विनर शिल्पा लंदन में सेलिब्रिटी बन गई थी और एक बिजनेस मीट के दौरान राज कुंद्रा से हुई थी उनकी मुलाकात। शिल्पा के पति राज कुंद्रा पहले से शादी शुदा थे। उनकी एक बेटी भी है लेकिन खुद से तीन साल बड़ी शिल्पा से मिलने के बाद राज कुंद्रा अपना दिल हार बैठे और उन्होंने शिल्पा को कर दिया प्रपोज  । शिल्पा और राज 2009 में शादी रचा ली। इन दोनों के बीच माइनर एज डिफरेंस है और ये कभी भी इनके प्यार के बीच नहीं आएगा।

 

सोहा अली खान और कुणाल खेमू के बीच भी उम्र का फासला। सोहा कुणाल से 5 साल बड़ी हैं। 2009 में फिल्म ढूंढते रह जाओगे के सेट पर इनके बीच प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी रचा ली । सोहा और कुणाल अब मम्मी - पापा बनने वाले हैं।

 

90 के दशक की प़ॉपुलर एक्ट्रेस उर्मिला मंतोडकर ने खुद से 9 साल छोटे मॉडल और बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी रचाई । मोहसिन कश्मीर के रहने वाले हैं और वो ऐड और मॉडलिंग जगत में काफी पॉपुलर है। उर्मिला ने इस शादी को बेहद गोपनीय और निजी रखा गया था।  साल 2016 में उर्मिला की शादी हुई।

बिपाशा बसु ने 2016 के अप्रैल महीने में करण सिंह ग्रोवर से शादी रचाई। दो साल के लिविंग रिलेशनशिप के बाद 37 साल की बिपाशा ने खुद से 3  साल छोटे करण सिंह ग्रोवर के साथ सात फेरे लिए ।  साल 2014 में फिल्म 'अलोन' के सेट पर हुई थी बिपाशा की करण से मुलाकात। फिल्म के सेट पर वो मुलाकात धीरे धीरे दोस्ती में तब्दील में हुई और फिर ये खबर आने लगी कि बिपाशा और करण सिंह ग्रोवर रिलेशनशिप में हैं। बिपाशा और करण की शादी को एक साल हो चुके है् और दोनों साथ में बहुत खुश हैँ।

साल 1991 में अमृता सिंह ने खुद से 12 साल छोट सैफ अली खान से जब शादी रचाई तो सैफ के घर पदौदी हाऊस में ही नहीं बल्कि पूरे बॉलीवुड में मच गई थी खलबली । आखिर अमृता ने ने खुद से 12 साल छोटे सैफ से कैसे रचा ली शादी। इस शादी के सैफ के मम्मी पापा बहुत नाराज थे। वो अमृता को बहू मानने को तैयार नहीं थे। लेकिन आगे चलकर वो भी मान गए। सैफ और अमृता करीब 12 सालों तक साथ रहे....और दो बच्चों के पेरेट्स बने

 

70s और 80s में जरीना बहाव ब़ॉलीवुड में एक जानी मानी हीरोइन थी। जरीना ने चितचोर और घरौंदा जैसी फिल्मों में काम किया है। फिल्म कलंक का टीका की शूटिंग के दौरान जरीना की मुलाकात न्यू कमर आदित्य पंचोली से हुई। हैंडसम आदित्य पंचोली जरीना को पहली ही नजर में पसंद आ गए । आदित्य जरीना से उम्र में 6 साल छोटे थे लेकिन दोनों ने उम्र के फासले को दरकिनार कर 1986 में शादी रचा ली।

ब़ॉलीवुड की जानी मानी डायरेक्टर फराह खान ने भी मुहब्बत में ना उम्र देखी और ना ही मजहब। फिल्म ओम शांति ओम की शूटिंग के दौरान फराह और शिरीष कुंदर की लव स्टोरी शुरू हुई। फराह उम्र में शिरीष से 8 साल बड़ी है । शिरीष इस फिल्म के एडिटर थे। करीब एक साल के अफेयर के बाद फराह और शिरीष ने शादी रचा ली। फराह और शिरीष अब ब़ॉलीवुड के जाने माने कपल है और तीन बच्चो के पेरेट्स भी।

प्यार में उम्र तो एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह ने भी नहीं देखी। अर्चना पूरन सिंह और उनके हस्बैंड परमीत सेठी के बीच भी है उम्र का फासला। परमीत अर्चना से सात साल छोटे हैं। सास 1988 में अर्चना और परमीत मिले थे और फिर चार साल लिव इन रिलेशन के बाद दोनों ने 1992 में रचाई शादी। अर्चना और परमीत हैपिली मैरिड और उम्र का फासला कभी इनके प्यार में नहीं बना दीवार।          

Related Posts