single-post

Spl Feature - शादी के बाद इन एक्ट्रेसेस में से किसी ने नाम बदला तो किसी ने नहीं !

Dec. 19, 2018, 3:54 p.m.

नीतू कुमार  - पिछले एक साल  में बॉलीवुड की फिल्में जितनी चर्चित हुईं उतनी ही चर्चा बॉलीवुड सितारों के शादी की भी हुई। अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर समेत कई बॉलीवुड सितारों ने शादी की। शादी इनकी जिंदगी में एक बड़ा बदलाव लेकर आया। कुछ एक्ट्रेसेस ने शादी के फौरन बाद अपने नाम के साथ पति का सरनेम जोड़ लिया तो कुछ ने अपने नाम के साथ कोई एक्सपेरिमेंट नहीं किया। 

प्रियंका चोपड़ा जोनस 

अमेरिकन सिंगर निक जोनस के साथ क्रिश्चयन और हिंदू वेडिंग के फौरन बाद प्रियंका चोपड़ा ने अपने नाम के साथ जोनस सरनेम जोड़ लिया। शादी के फौरन बाद इंस्टाग्राम पर उनका नाम बदल गया। 

 शाही अंदाज़ में इस कपल ने जोधपुर के उम्मेद भवन में शादी की। दोनों ने दो रीति-रिवाजों से शादी की है। 1 दिसंबर को जहां देसी गर्ल ने क्रिश्चियन वेडिंग की तो वहीं दो दिसंबर को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई।

दोनों की इस आलीशान शादी की चर्चा भारतीय मीडिया के साथ साथ विदेशी मीडिया में खूब हुई है। वैसे प्रियंका ने अपनी बैचलर पार्टी में ही PCJ कैप पहनकर जता दिया कि वो शादी के बाद प्रियंका चोपड़ा जोनस बन जाएंगी। 

सोनम कपूर आहुजा 

शादी के बाद नाम बदलने की जल्दी सोनम कपूर में भी दिखी।  सोनम ने 9 मई 2018 को दिल्ली के बिजनेस मैन आनंद आहुजा से शादी की। शादी होते ही सोनम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनका नाम बदल गया। सोनम ने अपने सोशल मीडिया के सभी अकाउंट पर नाम Sonam K Ahuja कर लिया। 

सोनम की शादी मुंबई से ही हुई थी। उन्होंने आनंद आहुजा के साथ सिक्ख रीति रिवाज से शादी की। शादी में डिजाइनर अनुराधा वकील का लहंगा पहना था। 

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने जब क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की तो उनकी शादी की खूब चर्चा हुई। तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। दुनिया भर के फैंस ने अनुष्का के मिसेज विराट कोहली बनने पर बधाई दी लेकिन अनुष्का ने अपने नाम के साथ कोहली सरनेम नहीं जोड़ा। सोशल मीडिया पर या फिर फिल्मों के कास्टिंग में आज भी उनका नाम अनुष्का शर्मा है। 

हो सकता है आने वाले दिनों में वो अपने नाम के साथ विराट का सरनेम जोड़ ले लेकिन फिलहाल तो वो अनुष्का शर्मा ही हैं।

दीपिका पादुकोण  

साल 2018 में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की भी शादी खूब चर्चित रही। गूगल ने इस शादी को साल 2018 में दुनिया की 5वीं सबसे पॉपुलर शादी बताई। इटली के लेक कोमो में दीपिका ने रणवीर सिंह के साथ डेस्टिनेशन वेडिंग की। कोंकणी और  सिंधी रीति रिवाज से दो बार शादी हुई, दीपिका मिसेज रणवीर सिंह बन तो गईं लेकिन उनके नाम के साथ कोई बदलाव नहीं हुआ।  

दीपिका से जब सरनेम को लेकर मीडिया में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा वो चाहेंगी की रणवीर अपने नाम के साथ पादुकोण सरनेम लगा ले। दीपिका अपने नाम के साथ कोई बदलाव नहीं करेंगी।

नेहा धूपिया 

साल 2018 में नेहा धूपिया की भी शादी हुई। नेहा ने बॉयफ्रेंड अंगद बेदी से शादी रचाई। नेहा अब एक बेटी की मां बन गई हैं। कहा जाता है कि वो शादी से पहले ही प्रेगनेंट थी और इसी वजह से उन्होंने अचानक शादी रचाई। नेहा ने अपनी बेटी का नाम के साथ अपना भी सरनेम जोड़ा है। उनकी बेटी का नाम मेहर धुपिया बेदी है। 

करीना कपूर खान

साल 2012 में करीना ने  सैफ अली खान के साथ शादी की थी। करीना ने सैफ के साथ रजिस्टर्ड मैरिज की थी। शादी के फौरन बाद करीना ने अपने नाम के साथ खान सरनेम जोड़ लिया। फिल्मों के क्रेडिट रोल में उनका नाम करीना कपूर खान के तौर जाता है। 

सोहा अली खान

 

सोहा अली खान और कुणाल खेमू ने भी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी रचाई। सोहा मुस्लिम धर्म को मानती है और कुणाल हिंदू हैं लिहाजा इन दोनों की शादी भी सैफ और करीना की तरह हुई। ना तो सात फेरे हुए और ना ही निकाह हुआ । शादी के बाद सोहा ने अपने नाम के साथ कुणाल का सरनेम नहीं जोड़ा।  सोहा और कुणाल ने  25 जनवरी 2015 को शादी रचाई थी। शादी समारोह उनके खार के मेहर अपार्टमेंट में  काफी साधारण तरीके से हुआ। 

ऐश्वर्या राय बच्चन 

20 अप्रैल साल 2007 को ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से शादी की। बच्चन परिवार की बहू बनते ही उनके नाम के साथ बच्चन सरनेम जुड़ गया। 

विद्या बालन 

विद्या बालन बॉलीवुड की टैंलेटेड एक्ट्रेस में से एक है। विद्या बालन की शादी को 6 साल हो गए है। 14 दिसंबर 2012 को विद्या बालन में फिल्म प्रोड्यूूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी रचाई। शादी के 6 साल बाद भी उन्होंने अपने नाम के साथ कपूर सरनेम नहीं जोड़ा। 

फराह खान कुंदर 

 

कोरियाग्राफर और फिल्म डायरेक्टर फराह खान और फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर भी दो अलग - अलग धर्मों से नाता रखते है लेकिन जब इनके दिल मिले तो टूट गईं मजहब की दीवार । फराह और शिरीष की तीन शादियां हुईं। इनकी शादी को 14 साल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर फराह ने अपने नाम के साथ कुंदर सरनेम जोड़ रखा है। 

हली शादी स्पेशल एक्ट के तहत कोर्ट में हुई। इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की। इस शादी में शाहरुख खान और गौरी ने फराह का कन्यादान किया था। फऱाह और शिरीष ने निकाह भी किया।