बॉलीवुड की ये हीरोइनें कहलाईं होमब्रेकर, बनी दूसरी बीवी !

1 years ago

बॉलीवुड में वो नंबर वन हीरोइन रही। सुपर स्टार कहलाई । काफी स्ट्रॉन्ग थी वो, वेल स्टैबलिस्ड रही लेकिन फिर भी वो कहलाई होम ब्रेकर। उन्होंने किसी का घर तोड़कर अपना घर बसाया या फिर पहले से शादीशुदा शख्स से दिल लगाया। चाहे हो करीना हो या फिर विद्य़ा बालन हो, शिल्पा शेट्टी हो या फिर श्रीदेवी। ये सभी हीरोइंस बनी बीवी नंबर 2 ।

करीना कपूर

कभी बॉलीवुड की हीरोइन नंबर वन रही करीना कपूर बनी सैफ अली खान की बीबी नंबर 2 ।  साल 2007 में शुरू हुआ था सैफ करीना का अफेयर। उस वक्त सैफ डिवोर्सी थी। इलैटियन मॉडल रोजा से उनका ब्रेकअप हो चुका था....तो वहीं करीना और शाहिद भी ब्रेकअप के कगार पर थे। करीना से पहले सैफ ने 1991 में अमृता सिंह से शादी रचाई थी। अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थी लेकिन अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर उन्होंने अमृता से शादी कर ली। उनके दो बच्चे भी है सारा और इब्राहीम । अब तो करीना भी मां बन चुकी है। 20 दिसंबर 2016 को करीना मां बनी । उनका बेटा तैमूर अब 6 महीने का हो चुका है।

करिश्मा कपूर

करीना हर मामले में अपनी बहन करिश्मा को कर रही है फॉलो। बहन करिश्मा ने जब पहली बार शादी की तो वो बनी बीवी नंबर टू और अब दूसरी बार भी करिश्मा बनेंगी बीबी नंबर टू। खबर है कि जल्द ही करिश्मा कपूर अपने ब्वॉयफफ्रेंड संदीप तोशनीवाल से शादी करेंगी और करिश्मा पर लग रहा है किसी का घर तोड़ने का आरोप। संदीप तोशनी वाल पहले से शादीशुदा है और दो बेटियों के पिता हैं। संदीप का उनकी वाइफ के साथ कोर्ट में तलाक का केस चल रहा है।

तलाक होते ही करिश्मा संदीप से शादी कर लेंगी। करिश्मा ने पहली शादी भी डिवोर्सी संजय कपूर से की थी। 29 सितंबर 2003 को तलाकशुदा संजय कपूर से रचाई थी शादी और बन गई बीवी नंबर 2 । हालांकि करिश्मा के पास बीवी नंबर वन बनने का चांस था। लेकिन उन्होंने खुद ही तोड़ दी थी अपनी शादी । करिश्मा बनने जा रही थी बच्चन परिवार की बहू। अभिषेक के साथ उनकी सगाई भी हो चुकी थी...लेकिन बच्चसं और कपूर्स के बीच कुछ प्रॉब्लम्बस आ गई थी जिस वजह से ये शादी टूट गई। अभिषेक के ब्रेकअप के कुछ महीने बाद ही करिश्मा ने संजय कपूर से शादी कर ली और बन गई बीवी नंबर 2 । करिश्मा के पति संजय कपूर की पहली वाइफ थी सोशलाइट नंदिता मेहतानी नंदिता और संजय में तलाक हो चुका था और अभिषेक से ब्रेकअप के बाद करिश्मा ने अपने बचपन के दोस्त संजय से शादी कर ली थी लेकिन अब करिश्मा का तलाक हो चुका है।

विद्या बालन

विद्य़ा बालन तो सिद्धार्थ रॉय़ कपूर के प्यार में इस कदर डूबी कि बन गई बीवी नंबर 3। फिल्ममेकर सिद्धार्थ रॉय कपूर की तीसरी वाइफ है विद्य़ा। सिद्धार्थ की ये तीसरी शादी है जबकि विद्य़ा बालन ने पहली बार लिये है सात फेरे। सिद्धार्थ की पहली वाइफ उनकी चाइल्डहुड फ्रेंड थी लेकिन बचपन का प्यार एक सफल शादी में तब्दील नहीं हो सका। पहली शादी टूटी तो दूसरी बार उन्होंने एक टीवी प्रोड्यूसर से मैरिज की लेकिन इस बार भी सिद्धार्थ की शादी टूट गई और फिर विद्य़ा बालन बन गई है उनकी बीवी नंबर 3 । 2012 में 14 दिसंबर को विद्य़ा और सिद्धार्थ पति पत्नी के रिश्ते में बंध गए।

लारा दत्ता

 मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता ने भी बनी दूसरी बीवी। लारा पर किसी का घर तोड़कर शादी रचाने का आरोप लगा । ल़ॉन टेनिस प्लेयर महेश भूपति की वाइफ है लारा दत्ता । टेनिस प्लेय़र महेश भूपति की पहली पत्नी  थी स्वेता जयशंकर लेकिन शादी के सात बाद महेश का  अफेयर लारा से शुरू हो गया और उन्होंने अपनी पहली वाइफ को दे दिया तलाक । लारा और महेश की शादी फिलहाल अच्छी चल रही है। दोनों की एक 5 साल की बेटी भी है

शिल्पा शेट्टी 

।  

बॉलीवुड की हॉट डीवा शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा के साथ हैपिली मैरिड हैं।  शिल्पा पर भी ये आरोप है कि उन्होंने किसी का घर तोड़कर अपना घर बसाय़ा है।शिल्पा के पति राज कुंद्रा पहले से शादी शुदा थे। उनकी एक बेटी भी है लेकिन बिग ब्रदर शो जीतने के बाद शिल्पा की राज से मुलाकात क्या हुई वो राज कुंद्रा के प्यार में पड़ गईं। राज की पहली वाइफ कविता ने शिल्पा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनका बसा बसाया घर तोड़ दिया। उनकी बेटी से उसके पापा को छीन लिया लेकिन शिल्पा की माने तो राज और कविता के बीच पहले से प्रॉब्लम थी।लंदन में रहने वाले राज कुंद्रा की वाइफ थी कविता कुंद्रा। उनकी एक बेटी भी है.....लेकिन राज पर शिल्पा का ऐसा जादू चला कि उन्होंने पहली वाइफ और बेटी को छोड़ दिया और शिल्पा के साथ मुंबई आ गए। राज कुंद्रा की सेकेंड हैंड जवानी पर फिदा होने से पहले शिल्पा अक्षय कुमार पर फिदा थी....दोंनो ने चोरी छुपे इंगेजमेंट भी कर ली थी लेकिन उसी दौरान अक्षय ने ट्विंकल को भी डेट करना शुरू कर दिया और फिर शिल्पा का दिल टूट गया और अक्षय से ब्रेकअप के कई साल बाद वो बन गई राज कुंद्रा की बीवी नंबर 2 ।

रवीना टंडन 

ब़ॉलीवुड की मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का नाम बॉलीवुड में सनी देओल , अक्षय कुमार और अजय देवगन से जुड़ा लेकिन रवीना ने ड्रिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से शादी की। रवीना से पहले अनिल की वाइफ थी नताशा शिप्पी। लेकिन पत्नी पत्नी के बीच वो बनकर आ गई रवीना। नताशा के परिवार वालों ने इस शादी के टूटन का आरोप रवीना पर लगाया। अनिल ने रवीना के लिए नताशा को तलाक दे दिया  और रवीना बन गई बीवी नंबर 2 । रवीना अब दो बच्चो की मां है....उनकी शादी शुदा लाइफ अच्छी चल रही है....लेकिन वो भी शिल्पा की तरह होम ब्रेकर कहलाई।  

 श्रीदेवी 

कभी ब़ॉलीवुड की हीरोइन नंबर वन रही श्रीदेवी की नसीब में भी बीवी नंबर 2 बनना लिखा था। प्रोड्यूसर बोनी कपूर की कई फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी उनके प्यार में पड़ में गईं और हालात कुछ ऐसे बन गए कि बोनी कपूर ने अपनी पहली वाइफ मोंना कपूर और दो बच्चों को छोड़कर श्रीदेवी से कर ली शादी। इस शादी का बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर और उनके दो बच्चों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा। वो  इतनी दुखी हुई की बीमार रहने लगी और साल 2012 उनकी डेथ हो गई।  

 ड्रीम घर हेमा मालिनी भी बीवी नंबर टू से टैग से नहीं बच सकी। शादीशुदा धर्मेन्द्र को वो 1971 में ही फिल्म शराफत के सेट पर पसंद करने लगी थी।करीब दस साल तक वो धरम पाजी के प्यार में रही।  फिर 21 अगस्त 1979 को दोनों ने शादी कर ली। धमेन्द्र बॉलीवुड में आने से पहले शादीशुदा थे। 4 बच्चों के पापा थे लेकिन फिर भी हेमा मालिनी ने उनकी बीवी नंबर 2 बनना मंजूर कर लिया।

महिमा चौधरी

 

'परदेस गर्ल' महिमा चौधरी भी बनी बीवी नंबर 2 ।  महिमा चौधरी ने आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी रचाई थी और परदेस चली गई थी।बॉबी पहले से शादीशुदा थे लेकिन महिमा से दोस्ती करते ही उन्होंने पहली वाइफ को छोड़ दिया और महिमा के पति बन गए लेकिन अफसोस ये शादी नहीं चल सकी। महिमा अपने पति को परदेस में ही छोड़कर देश आ गई और फिर उनसे तलाक ले लिया।

रानी मुखर्जी 

रानी मुखर्जी भी फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा की दूसरी बीवी बनी। रानी से पहले पायल चोपड़ा आदित्य की वाइफ थीं लेकिन आदित्य का रानी का रिश्ता बन गया और उन्होंने पहली बीवी पायल को तलाक दे दिया। रानी और आदित्य की 2015 में शादी हुई और अब दोनों की एक बेटी आदिरा है।    

Related Posts