माधुरी, शाहिद और विवेक समेत बॉलीवुड के कई सितारों ने की थी अरेंज मैरिज, जानिए वजह

2 days ago


शादी का फैसला हर किसी की जिंदगी का सबसे खास फैसला होता है फिर चाहे ये फैसला बॉलीवुड स्टार की जिंदगी का हो या एक आम इंसान का। हर कोई अपनी लाइफ के इस फैसले को बहुत ही सोच समझ करत लेता है। शादी के इस खास मौके पर कोई अपनी पसंद का लाइफ पार्टनर चुनता है तो कोई अपने पेरेंट्स की पसंद से। बॉलीवुड सितारों की बात करें तो हर कोई अपनी पसंद से शादी करता है लेकिन इस बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने अपने पेरेंट्स की पसंद की अपनाया है और अरेंज मैरीज की है।  




शाहिद कपूर

शाहिद ने 3 साल पहले मीरा राजपूत से शादी की थी।  मीरा शाहिद से करीब 13 साल छोटी हैं। दिल्ली की रहने वाली मीरा से शाहिद ने अरेंज मैरिज की थी। शाहिद ने एक नॉन पॉपुलर लड़की से शादी कर हर किसी को चौंका दिया था। शाहिद शादी से पहले कई एक्ट्रेस के साथ रिलेशन में रहे। लेकिन हर रिलेशन में शाहिद फेल ही हुए। फिर वो मीरा से मिले और परिवार वालों की मर्जी से शादी की। आज इस कपल के दो बच्चें है एक बेटी मीरा और बेटा जैन।




माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की थी। माधुरी के पेरेंट्स यह कभी नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में करियर बनाएं। इसलिए उन्होंने शादी के लिए लड़के की तलाश करनी शुरू कर दी थी। माधुरी दीक्षित की शादी ये अरेंज मैरिज थी। ये शादी तो गुपचुप तरीके से हुई लेकिन रिसेप्शन में बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां पहुंची थीं। ये कपल अब दो बेटों अरीन और रियान के पेरेंट्स हैं।




अंकित तिवारी

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अंकित तिवारी की पिछले साल अरेंज मैरिज हुई थी।  23 फरवरी साल 2018 में अंकित ने मैकेनिकल इंजीनियर पल्लवी शुक्ला के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। अंकित और पल्लवी ने कानपुर के होटल लैंडमार्क में शादी की थी। अंकित की शादी उनके परिवार वालों ने तय की थी। आपको बता दें पल्‍लवी और अंकित आज एक बेटी के मम्मी-पापा हैं।




विवेक ऑबेराय

एक्टर विवेक ओबेरॉय ने साल 2010 में प्रियंका अल्वा के साथ शादी की थी। विवेक ने अरेंज्ड मैरिज की राह को ही चुना।  विवेक ओबरॉय ने कर्नाटक के मंत्री जीवाराज अल्वा की बेटी प्रियंका से शादी की थी।


नील नितिन मुकेश

बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश 9 फरवरी 2017 में रुक्मिणी के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे।  नील ने माता-पिता की पसंद रुक्मिणी को अपने लिए परफैक्ट बताया हैं। नील अरेंज मैरिज थी। नील नितिन मुकेश भी कई बॉलीवुड हीरोइनों के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। उनके अफेयर की चर्चा अभिनेत्री सोनल चौहान और साशा आगा के साथ रह चुकी है। पिछले साल नील और रुक्मिणी एक बेटी के पेरेंट्स बने हैं।



ईशा देओल

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल ने भी अपने घर वालो की मर्जी से अपने बचपन के दोस्त भरत तख्तानी से 2012 में शादी की। भले ही दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे। मगर इनमें प्यार जैसा कुछ नहीं था। दोनों ने अपने परिवार वालो के कहने पर ही शादी की थी।  ईशा और भरत एक बेटी के माता-पिता है इन दिनों ईशा एक बार प्रेग्नेंट है जल्द दूसरे बच्चें को जन्म देने वाली हैं।