पिछले कुछ सालों में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों का तलाक हुआ !

1 years ago

बॉलीवुड में इन दिनों तलाक का चलन बढ़ गया है। चमक-धमक और रौशनी से भरी ये इंडस्ट्री...वाकई बड़ी फिल्मी है.क्योंकि पल भर में बंधने वाले दिलों के डोर को टूटने में यहां ज्यादा वक्त नहीं लगता अरबाज खान और मलाइका के तलाक पर चर्चा अभी जारी ही थी कि अब अर्जुन रामपाल और  मेहर जेसिया ने अपने-अपने रास्ते जुदा करने का ऐलान कर दिया है। अर्जुन रामपाल और मेहर ने अपनी 20 साल पुरानी शादी तोड़ने का फैसला कर लिया है। अर्जुन और मेहर लंबे समय से एक दूसरे से अलग रह रहे थे। अर्जुन और मेहर की दो बेटियां भी हैं। करीब डेढ साल पर खबर आई थी गैलेक्सी में दरार आने की..ख़ान फैमिली के एक बेटे और बहू के तलाक की। तलाक अरबाज और मलाईका के बीच हालात ठीक नहीं थे लिहाजा इस खबर का अंदाजा यूं तो सभी को था. लेकिन हर बार कोशिशें होती रहीं.कि इस डिवोर्स को टाला जा सके एक घर को टूटने से बचाया जा सके। पिछले साल मई में दोनों ने अपनी 17 साल की शादी का रिश्ता खत्म कर लिया। बताया जाता है कि अर्जुन कपूर से नजदीकी रिश्ता होने की वजह से अरबाज ने मलाइका से तलाक ले लिया। 

फिल्म इंडस्ट्री में रिश्ते कितने बेमानी है..इसका एहसास तब भी हुआ जब बॉलीवुड के गोल्डन कपल कहलाने वाले ऋतिक औऱ सुज़ैन भी अलग हो गए अपनी 13 साल की खूबसूरत शादी को एक दिन अचानक से ऋतिक और सुज़ैन ने ख़त्म करने का फैसला कर लिया..दुनिया के सामने ख़ुद ऋतिक ने इस बात का ऐलान किया और बताया कि अब सुज़ैन उनसे अलग हो रही है...जिसके बाद सुज़ैन अपने दोनों बेटों के साथ ऋतिक के घर को हमेशा के लिए छोड़कर अपने पेरैंट्स के घर चली गई...हालांकि शुरुआती दिनों में इनके रिश्ते में आई दरार पर कई तरह की बातें बोली और कही गई...कुछ लोगों ने ऋतिक-सुज़ैन के स्परेशन का ज़िम्मेदार अर्जुन रामपाल को ठहराया.लेकिन न कभी सुज़ैन ने और न कभी ऋतिक ने अपने टूटे रिश्ते पर ज़ुबान खोली...बस एक बेहद ही अच्छे नोट पर दोनों एक-दूसरे की ज़िन्दगी से चले गए 2014 में दोनों ने पर डिवोर्स भी ले लिया...डिवोर्स के इतने सालों बाद भी दोनों हर सेलिब्रेशन और वेकेशन पर बच्चों की खातिर साथ दिखते हैं।

 ऋतिक के ख़ास दोस्त फरहान के साथ भी ऐसा ही हुआ। इसी साल फरहान ने अधुना अख़्तर के साथ अपने 16 साल पुराने रिश्ते के ख़ात्में का ऐलान कर दिया।  दोनो ने बांद्रा के ही फैमिली कोर्ट में अपना डिवोर्स भी फाइल कर दिया..और पिछले साल जुलाई में कोर्ट की मंजूरी के बाद दोनों के रिश्ते का द एंड हो गया। खबर थी कि फरहान की श्रद्धा कपूर से नजदीकी की वजह से ये शादी टूटी थी। फरहान और उनकी वाइफ अधूना लीगली अलग हो चुके हैं। इनकी दो बेटियां हैं। 

परफेक्शन की ख़ान आमिर भी अपनी पहली शादी को टूटने से नहीं रोक पाए । अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से भागकर शादी करने वाले आमिर ख़ान भी 16 साल बाद रीना से अलग हो गए और साल 2002 में दोनों ने डिवोर्स ले लिया। साल 2005 में आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी कर ली। हालांकि आज भी आमिर और रीना के बीच दोस्ती का रिश्ता कायम है और आमिर-रीना अपने दोनों बच्चों ईरा और जुनैद की ज़िम्मेदारी मिलकर उठाते है। शादी तो सैफ अली ख़ान ने भी की थी अपने से 11 साल बड़ी अमृता सिंह से.सिर्फ 21 साल की उम्र में सैफ ने अपने रॉयल फैमिली के खिलाफ जाकर एक्ट्रस अमृता सिंह से शादी की थीजिसके बाद उनके दो बच्चे भी हुए.लेकिन ये शादी भी नहीं टिक पाई और 2004 में सैफ और अमृता भी अलग हो गए। 

2003 में दिल्ली के बिज़नेसमेन संजय कपूर से शादी करने वाली एक्ट्रस करिशमा कपूर भी अब सिंगल पेरैन्ट के तौर पर अपने दोनों बच्चों का ध्यान रख रही है.य़2014 में फाइनली संजय और करिश्मा एक-दूसरे से सपरेट हो गए...हालांकि बीच में दोनों ने अपने रिश्ते को चांस देने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। बांद्रा के फैमिली कोर्ट में दोनो ने एक दूसरे पर खूब इल्ज़ाम लगाए । खबर है कि संजय कपूर से तलाक के बाद करिश्मा अब दूसरी शादी करने जा रही हैं।