इन सबने की अपनी जिंदगी में की बहुत बड़ी गलतियां, आजतक पछता रही हैं !

1 years ago

हमारे बॉलीवुड स्टार्स अपने फिल्मी करियर को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं। बहुत सोच समझ कर फिल्में चुनते हैं लेकिन कई बार इनकी एक गलती जिंदगी भर का नासुर बन जाती है। बड़ी और अच्छी फिल्में छोड़ इन्होंने फ्लॉप फिल्में साइन कर ली। क्या आपको पता है कि फिल्म 3 डीडीएजे के लिए सैफ अली खान थे पहली पसंद। तो 3 इडियट्स करीना के बजाय काजोल को ऑफर हुई थी, फिल्म राजा हिंदुस्तानी के लिए first choice थी ऐश्वर्या...और एक था टाइगर सलमान खान के लिए नहीं बल्कि शाहरुख खान के लिए लिखी गई थी। पढ़िए हमारे तमाम सितारों की गलतियों को, जिनका उन्हें ताउम्र अफसोस रहेगा। 

 

करीना कपूर 

दीपिका पादुकोण ने फिल्म रामलीला की और साल 2013 की बेस्ट एक्ट्रेस बनी लेकिन आपको बता दे कि ये फिल्म पहले करीना कपूर को ऑफर हुई थी। रामलीला उन्होंने डेट्स और पैसों की वजह से छोड़ी थी। राम लीला छोड़ उन्होंने सत्याग्रह साइन की और हीरोइन जैसी फिल्म का प्रमोशन किया । इन फिल्मों की वजह से संजय लीला भंसाली जैसे डायरेक्टरर्स के साथ काम करने का मौका छोड़ा। करीना ने इससे पहले भी ऐसी कई गलतियां की है। भंसाली ने करीना को फिल्म हम दिल दे चुके सनम का ऑफर दिया था। इस फिल्म के लिए बेबो ही थी संजय लीला भंसाली की फर्स्ट च्वाइस ..लेकिन उस वक्त करीना बहुत छोटी थी और वो हाइयर स्टडीज के लिए विदेश जा रही थी। लेकिन करीना को अपनी गलती का एहसास हुआ और हावर्ड युनिवर्सिटी में पढ़ रही बेबो बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़कर वापस आ गई। करीना ने बड़ी फिल्म छोड़ने की गलती 2003 में भी की थी। करण जौहर की फिल्म कल हो नाम हो बेबो ने प्राइस मनी की खातिर ठुकरा दी थी और जब प्रिटी जिंटा ने इस फिल्म में काम किया तो वो उस साल की ब्रेस्ट एक्ट्रेस बन गई। करीना ने अपनी इस गलती पर भी बहुत सिर पीटा था। आपको बता दे करीना सुपर हिट फिल्में छोड़ने की गलती कई बार कर चुकी है। फैशन और दोस्ताना जैसी फिल्में भी उन्होंने छोड़ दी थी। दोस्ताना में अभिषेक बच्चन का साथ उन्हें पसंद नहीं आया तो फैशन का ग्रे शेड करैक्टर भी कुछ खास नहीं जंचा..और इन दोनों फिल्मों ने कैसे प्रियंका के करियर को पीक पर पहुंचाया ये तो हम सब जानते है। 

कंगना रनोत

करीना की ही तरह कंगना राणावत से हो गई बिग मिस्टेक .....इतनी बड़ी गलती कि इसका मलाल उन्हें पूरी लाइफ रहेगा। पूरी लाइफ कंगना अपनी उस भूल के लिए रोती रहेगी। फिल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई के सक्सेस के बाद मिलन लुथरिया ने कंगना को फिल्म डर्टी पिक्चर का ऑफर दिया है....लेकिन कंगना ने वो फिल्म ठुकरा दी और विद्य़ा की फिल्म जब सुपर हिट हुई, उन्हें नेशनल अवॉर्ड तो कंगना को अपनी गलती पर पछतावा जरूर हुआ होगा। 

ऐश्वर्या राय बच्चन 

फिल्म राजा हिंदुस्तानी ऐश्वर्या को मिली थी....इस फिल्म से वो बॉलीवुड में लॉन्च होने वाली थी लेकिन ऐश ने कर दी थी बिग मिस्टेक । उन्होंने राजा हिंदुस्तानी के बजाय बॉबी देओल की फिल्म और प्यार हो गया को चूना । ऐश्वर्या की इस गलती से उनका बड़ा नुकसान हुआ और करिश्मा को मिल गया फायदा। रानी हिंदुस्तानी बनकर लोलो सुपर हिट हो गई। फैशन का जलवा ऐश्वर्या भी दिखा सकती थी लेकिन वो भी इस फिल्म बोल्ड और बिंदास करैक्टर से डर गई थी। मधुर भंडारकर को ऐश्वर्या ने नो कह दिया था और फिर उनकी जगह प्रियंका ने ले ली।.फैशन के रैंप से होती हुई वो नेशनल अवॉर्ड के स्टेज तक पहुंच गई । फैशन की गलती का तो ऐश को बहुत मलाल था और इसकी कमी वो हीरोइन बनकर पूरा करना चाहती थी लेकिन अफसोस हीरोइन भी उनके हाथ से चली गई। ऐश्वर्या एक और हिट फिल्म परिणीता के लिए भी फर्स्ट च्वाइस थी।विधू विनोद चोप़ड़ा ऐश्वर्या को परिणीता बनाना चाहते थे लेकिन डायरेक्टर प्रदीप सरकार ने विद्य़ा बालन की पैरवी कर दी और पारो परिणीता बनते बनते रह गई। 

कटरीना 

कटरीना कैफ का करियर इन दिनों ढीला चल रहा है। लगातार 5 फ्लॉप फिल्में उनकी फ्लॉप हो गई हैं।  लगता है कटरीना ने पिछले दिनों सही फिल्में नहीं चुनी थी। वैसे कटरीना पहले भी फिल्में चुनने में गलती कर चुकी हैं। 2011 में  कैट ने अनुराग बसु की फिल्म बरफी में काम करने से इंकार कर दिया था। फिल्म रॉकस्टार के लिए कटरीना थी फर्स्ट च्वाइस .....लेकिन  कैट इस फिल्म के लिए डेट्स नहीं दे पाई और रॉक स्टार की गर्ल फ्रेंड बन गई नरगिस फाकरी। अगर कैट इस फिल्म में होती तो रॉकस्टार और बड़ी हिट साबित होती और  कैट के खाते में भी एक और हिट फिल्म रहती। आपको बता दे फिल्म दबंग 2 के लिए आइटम डांस कटरीना को करना था , लेकिन करीना उनके सामने आ गई और कटरीना एक और आइटम डांस से मरहूम रह गई थी। 

काजोल 

काजोल भी कई फिल्मों की फर्स्ट च्वाइस रही है और जब उन्होंने वो फिल्म छोड़ी तो वो किसी और के हिस्से चली गई। आपको बता दे कि सन ऑफ सरदार में जबराट सरदारनी के रोल के लिए अजय देवगन की पहली पसंद थी उनकी वाइफ काजोल......लेकिन फिल्म के आउट स्टेशन शूटिंग और बच्चों की जिम्मेदारी की वजह से काजोल नहीं बन पाई राजा की रानी। आपको बता दे कि 3 इडियट्स के लिए भी राजू हीरानी की फर्स्ट च्वाइस काजोल थी फिल्म में उन्होंने करीना वाला रोल काजोल को जेहन में रखकर लिखा था लेकिन काजोल उस दौरान माई नेम इज खान की शूटिंग में मशरूफ थी और 3 इडियट्स मिल गई करीना कपूर को।

माधुरी दीक्षित 

कभी ब़ॉलीवुड की क्वीन रही माधुरी दीक्षित से भी कई गलतियां हुई कई सुपर हिट्स फिल्म को ठुकरा कर उन्होंने फ्लॉप फिल्म साइन कर ली।यश चोपड़ा ने माधुरी दीक्षित को 1993 में ही अपनी फिल्म की हीरोइन बनाने का फैसला किया था। वो फिल्म थी डर .....लेकिन माधुरी डर ने डर फिल्म छोड़ दी और माधुरी ने फिल्म छोड़ी तो जूही चावला को मिल गई वो यादगार फिल्म। धक धक गर्ल की गलती यहीं खत्म नहीं होती। माधुरी ने विदू विनोद चोप़ड़ा की फिल्म 1942 अ लवस्टोरी भी ठुकरा दी थी। जरा सोचिए अगर माधुरी इस क्लासिक फिल्म हीरोइन होती तो उनके खाते में एक और अच्छी फिल्म दर्ज होती। कहते है संजय लीला भंसाली 1999 में ही माधुरी के साथ काम करना चाहते थे । उन्होंने फिल्म हम दिल दे चुके सनम का ऑफर माधुरी को दिया था लेकिन माधुरी ने इस सुपर फिल्म को भी ठुकरा दिया था। 

करिश्मा कपूर 

करिश्मा कपूर से भी फिल्में चुनने और छोड़ने में हुई कई गलतियां। करण जौहर ने फिल्म कुछ कुछ होता है में रानी मुखर्जी वाला रोल करिश्मा को ऑफर किया था..लेकिन करिश्मा साइड रोल नहीं करना चाहती थी और ये फिल्म मिल गई रानी मुखर्जी को।करिश्मा को फिल्म करण अर्जुन भी ऑफर हुई थी....लेकिन इस फिल्म में भी लोलो को अपना रोल अच्छा नहीं लगा और फिर सलमान के साथ ममता कुलकर्णी को कास्ट किया गया। 

आमिर खान

यूं तो आमिर खान मिस्टर परफेक्टनिस्ट कहलाते हैं लेकिन  आमिर ने भी फिल्में चुनने में कई गलतियां की।  फिल्म बरफी के लिए आमिर खान थे डायरेक्टर अनुराग बसु की पहली पसंद।  लेकिन आमिर ने इस फिल्म के लिए डायरेक्टर को कर दीना । आमिर की ना ने रणबीर को दिया चांस और रणबीर की मिठास ने बर्फी को सुपर डुपर हिट बना दिया। आमिर को फिल्म डर भी ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने फिल्म में काम नहीं किया और फिर शाहरुख का सितारा चमक गया ।

सैफ अली खान 

1995 में रिलीज हुई थी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे। आपको पता है इस फिल्म के लिए आदित्य चोपड़ा की पहली पसंद थे सैफ अली खान । लेकिन सैफ ने इस फिल्म को साइन नहीं किया और फिर शाहरुख DDLJ से ऐसे चमके कि इंडस्ट्री के किंग खान बन गए।

शाहरुख खान 

 डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म मुन्ना भाई के लिए पहली पसंद थे शाहरुख खान। बेचारे शाहरुख के हाथ से मुन्नाभाई निकली और संजय दत्त को मिल गया मुन्ना भाई का टैग । राकेश रोशन अपनी फिल्म कहो ना प्यार है में रितिक से पहले शाहरुख को कास्ट करना चाहते थे...लेकिन SRK के पास डेट्स नहीं थी और फिर इस फिल्म से लॉन्च हो गए रितिक रोशन। साथ ही आशुतोष गोवारिकर की फिल्म लगान की पहली पसंद भी शाहरुख ही थे..लेकिन शाहरुख ने इस फिल्म में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और फिल्म आमिर खान की झोली में आ गई।   

 

 

 

 

 

Related Posts