single-post

बॉलीवुड में होली कल भी खेली जाती थी और आज भी खूब उड़ रहा है गुलाल।

March 18, 2019, 7:24 p.m.

 

बॉलीवुड में होली पर बहुत से गाने काफी लोकप्रिय हैं और सदाबहार भी हैं, जो होली का नाम सुनते ही दिमाग में आ जाते हैं। बॉलीवुड ने पिछले कई दशक से होली के त्योहार को दुनिया भर में मशहूर कर दिया। दिनों दिन होली का रंग ही टाऊन में और गाढा होता जा रहा है। कौन कहता है कि अब बॉलीवुड रंग नहीं खेलता।  अब तो बॉलीवुड जमकर रंग खेलता है। जरा अक्षय कुमार और हुमा कुरेशी को याद कीजिए । ठेठ यूपी वाली होली का मजा अक्षय औऱ हुमा ने लिया फरवरी 2017 में रिलीज हुई फिल्म जॉलीएलएलबी 2 में। जिसमें गुलाल है, गीला रंग है, पानी वाले गुब्बारे हैं और थोड़ी शराब है । जितना मजा हमें औऱ आपको ये गाना देख कर आया उतनी ही मस्ती इन स्टार्स ने सेट पर होली के बहाने कर ली । 

वैसे यूपी वाली होली की बात है तो फिर अपने यूपी के लड़के बद्री को कैसे भूल सकते हैं जिसने अपनी दुल्हनिया के साथ इस बार जमकर खेला रंग । वरुण औऱ आलिया की फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया होली के मौके पर ही आई तो जाहिर है फिल्म में होली वाला गाना तो होना ही था और रंगों के साथ मस्ती भी । 

 

बॉलीवुड में कल भी रंग बरसे और आज भी बरस रहे हैं। कल भी होली था रोमांस का बहाना और आज भी गूंज रहा है होली वाला तराना  कौन कहता है कि बॉलीवुड अब नहीं खेलता रंग। फिल्म 2 स्टेट्स में अर्जुन कपूर के साथ रंगों में भीग रही है आलिया । 

फिल्म रामलीला भी होली भी आप भूल नहीं सकते।  दीपिका पर कुछ ऐसा चढा रणवीर सिंह रंग कि उनके लहू मुंह लग गया। फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली दीपिका और रणवीर की क्या खूब दिखाई रोमांस लीला

  सोनम कपूर भी होली खेलने से नहीं रही पीछे। रांझना धानुष के साथ उन्होंने भी रंगीन बनाया बिग स्क्रीन को । फिल्म रांझणा में होली को बहुत खूबसूरती से फिल्माया गया। 

ऐश्वर्या राय भी रंगों का रिप्ले दिखाती हुई नजर आई।  फिल्म ऐक्शन रीप्ले में ऐश ने क्या खूब बांधा समां। ये भी होली का यादगार गाना बन चुका है। सलमान खान भी होली के रंग में रंगे। 

फिल्म लंदन ड्रीम्स में वो होली खेलते दिखे । फिल्म मेकर बिपुल शाह ने होली का एक सुपर हिट गाना भी दिया। फिल्म वक्त में अक्षय और प्रियंका ने भी खूब खेली होली। लेट्स प्ले होली गाना खूब हिट हुआ।

 बॉलीवुड में होली कल भी खेली जाती थी और आज भी बिग स्क्रीन पर खूब उड़ रहा है गुलाल।