रक्षाबंधन स्पेशल - ये हैं बॉलीवुड के मशहूर भाई-बहनों की जोड़ी, देखिए तस्वीरें

5 months ago

भाई बहन के रिश्ते का सही मायना समझना हो तो, इनसे समझे.ग्लैमर की गलियों में रहकर भी इन्होने रिश्तों को संजोना सीखा है। एकता और तूषार को ही लीजिए । सच ये है कि भाई का फर्ज़ एकता ने बहन होकर भी निभाया है। दोनो एक दूसरे से बहुत करीब हैं।अगर एकता का साथ ना होता, तो तूषार का फ़िल्मी करियर कब का ख़त्म हो जाता... एकता कपूर के चलते ही तूषार को हर बार फ़िल्में मिलती रही । कुछ फ़िल्में चलती हैं, कुछ बुरी तरह से नाकाम होती है। लेकिन तुषार की नाकामी के आगे, एकता दीवार बनकर खड़ी होती रही हैं। भाई बहन की ये जोड़ी बॉलीवुड में भले ही उतनी कायमाब ना हो, लेकिन इनकी अपनी केमिस्ट्री कमाल की है.कॉफ़ी विद करण में इसका सुबूत भी मिला । जहां इन्होने बताया कि दूसरे भाई बहनों की तरह कई बार इनके बीच भी होती है अनबन ।

एकता कपूर की ही तरह सोनम कपूर भी अपने भाई अर्जुन कपूर के साथ रक्षा बंधन का त्योहार बड़ी खुशी के साथ सेलिब्रीट करती हैं।अपने भाई हर्षवर्धन को राखी बांधने के बाद सीधे वो अर्जुन की कलाई पर सजाती है अपनी राखी।शादी के बाद सोनम की इस बार पहली राखी है.. सोनम और उनके भाई हर्षवर्धन ने राखी के लिए काफी प्लानिंग की हुई है वैसे हर्षवर्धन के बॉलीवुड डेब्यू में भी सोनम पूरा साथ दे रही हैं। 

वहीं अपने कजिन ब्रदर अर्जुन को उन्होंने बॉलीवुड में खूब सपोर्ट किया है । अर्जुन कपूर के करियर को संवारने और सपोर्ट करने में सोनम कभी भी पीछे नहीं रही। अर्जुन कपूर के साथ उनका दोस्ती भरा नाता है। सोनम वैसे भी चाची मोना कपूर के बहुत नजदीक थी। और अर्जुन से भी उनका दोस्ती भरा रिश्ता है। दोनों हमउम्र हैं और बचपन से साथ खेलते आए है। वैसे भी बॉलीवुड में सोनम अर्जुन से सीनियर है और वो अर्जुन को सही राह तो दिखाएंगी ही। और अब सोनम, अपने भाई हर्षवर्धन को बॉलीवुड में टिकाने की ज़िम्मेदारी निभा रही हैं। 

राखी की डोर से जुड़ा ऐसा ही एक रिश्ता ऋतिक और सुनैना का भी है, जो हर अच्छे और बुरे वक्त में एक दूसरे के साथ खड़े रहते हैं।सुनैना ऋतिक से दो साल बड़ी है। सुनैना ने अपनी जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं। दो दो असफल शादियां और कैंसर ने ऋतिक की बहन की जिंदगी में परेशानी खड़ी कर दी थी लेकिन सुपर हीरो ऋतिक एक सुपर भाई की तरह बहन की हर मुसीबत में साथ खड़े रहे हैं। जब सुनैना को सर्वाइकल कैंसर हुआ था, उस मुश्किल वक्त में ऋतिक, सुनैना की ताकत बने रहे।रक्षा बंधन पर ऋतिक की पुरी कोशिश होती है कि वो मुंबई में ही रहे और बहन सुनैना से अपने हाथों पर रेशन की डोरी जरूर बंधवाएं ।

बॉलीवुड की रज्जो रानी भी अपने दोनों भाईयों के साथ हर बरस रक्षाबंधन का त्यौहार पूरे धूमधाम से मनाती हैं... सोनाक्षी भले ही बॉलीवुड में आज बड़ा नाम बन गई हो लेकिन लव कुश के लिए आज भी उनका बर्ताव वही नटखट सोनाक्षी वाला ही रहता है। 

जलसा में भी राखी का जश्न खूब धूमधाम से मनाया जाता है.. अभिषेक बच्चन की कलाई पर बहन श्वेता की राखी हर बरस सजती है... रक्षाबंधन के दिन दोनों एक दूसरे से जरूर मिलते हैं। बचपन से ही श्वेता अभिषेक के लिए मां-पा के बाद सबसे करीब रहीं... दोस्त बनकर भी, बहन बनकर भी और गाइड बनकर भी। अभिषेक आज भी अपने करियर या ज़िंदगी की उलझनों में श्वेता से ही सलाह लेते हैं। श्वेता और अभिषेका रिश्ता कुछ ऐसा ही... कि जूनियर बच्चन, अपनी बेटी आराध्या में भी श्वेता का ही अक्स देखना चाहते हैं। ये वो बंधन है, जो दिखता नहीं, पर होता है कच्चे धागों का पक्का बंधन।