बॉलीवुड सितारे जुटे गणपति पूजा में, स्टार्स के गणेश देवा की देखिए तस्वीरें

1 years ago

 

 

 

जय गणेश देवा  की भक्ति का माहौल है। हर ओर गूंज रहा है - गणपति बप्पा मोरया और बॉलीवुड का हर स्टार - बप्पा के सामने सिर झुका रहा है। माधुरी दीक्षित गणेश देवा की बहुत बड़ी भक्त है। पिछले कई सालों से वो देवा की मूर्ति अपने घर बिठाती आ रही है। माधुरी ने अपने घर में गणपति की बहुत खूबसूरत चौकी सजाई और उनकी पूजा आराधना की। 

तमन्ना भाटिया 

तमन्ना भाटिया के घर भी इस बार बप्पा आए हैं। तमन्ना ने पूरे विधि विधान से बप्पा की पूजा की आराधना की और रिद्धी सिद्धी का वर मांगा। 

श्रद्धा कपूर 

श्रद्धा कपूर के घर भी बप्पा आए हैं । पूरी की पूरी फैमिली भगवान गणेश को घर लाने में एक साथ जुटी। श्रद्धा के साथ पापा - शक्ति कपूर, मासी - पद्मिनी कोल्हापुरे और आशा ताई भी इस सेलेब्रेशन का हिस्सा बनी हैं। हर बार श्रद्धा के घर - बप्पा आते हैं... दरबार लगाते हैं... और पूरी कपूर फैमिली मिलकर उनकी पूजा करती है। 

अदिति राव हैद्री ने भूमि की पूरी टीम के साथ बप्पा की पूजा की है। गणपति के त्यौहार की शुरुआत के साथ ही अदिति ने भगवान गणेश से सुख और समृद्धि का वर मांगा। 

अजय देवगन 

अजय देवगन हर बार की तरह - फ़िर इस बार पहुंचे - लाल बाग के राजा के दर्शन करने और - बादशाहो देवगन ने  बप्पा की आरती में हिस्सा लिया।

संजय दत्त 

संजय दत्त ने कमबैक की तैयारी की है.तो बप्पा से और भी गहरी यारी की है । टीसीरीज़ के ऑफ़िस पर बाबा ने पूरी की पूरी भूमि कास्ट के साथ - गणपित वंदना में हिस्सा लिया। बप्पा का आर्शीवाद लिया। संजय के घर पर भी गणपति विराजे हैं। पूरे परिवार के साथ संजय दत्त ने की गणपति पूजा। 

जितेन्द्र 

परंपरा जंपिंक जैक जितेन्द्र और उनके बेटे - तूषार भी निभा रहे हैं। बप्पा को वो घर लाए हैं और पूरी श्रद्धा के साथ भगवान गणेश को स्थापित किया। जीतू जी के घर में हर बार गणपति आते हैं और सुख- समृद्धि का वरदान दे जाते हैं। पूरी की पूरी कपूर फैमिली - पूरे गणपति के दौरान - बप्पा की सेवा की करती है।

 

गोविंदा

गणेश चतुर्थी की धूम गोविंदा के परिवार में भी दिखी जहां सब मोरेया के जयकारे लगा कर उन्हें अपने घर लेकर आए। आरती, प्रसाद के साथ गोविंदा ने अपनी पत्नी, बेटी टीना और बेटे यशवर्धन के साथ पूरी की बप्पा की पूजा और सभी की खुशहाली के लिए मांगा आशीर्वाद। गोविंदा ने ये भी बताया कि क्यों हैं गणपति की पूजा उनके लिए इतनी खास ।   

विवेक ओबरॉय 

गोविंदा के अलावा गणेश चतुर्थी की धूम विवेक ऑवरॉय के घर भी दिखी जहां वो बप्पा को गोद में उठाय अपने घर लेकर आए। आरती उतार कर नारियल फोड़ कर बप्पा का स्वागत किया गया। पिछले 11 साल से विवेक अपने घर इको फ्रैंडली गणपित को ले आ रहे हैं...और सबको यही सीखा भी रहे हैं। विवेक आज जितने शौक से गणपति पूजा करते हैं, उतना ही शौक उन्हें बचपन में भी हुआ करता था।   

सोेनाली बेन्द्रे 

वैसे इस स्टार्स के अलावा एक और स्टार हैं जिनके यहां हुई गणपति पूजा औऱ वो हैं सोनाली बेंद्रे। सोनाली हर साल गणपित का त्यौहार पूरे मराठी अंदाज़ में मनाती हैं। पूजा और हवन करती हैं। बप्पा का दरबार सजाती हैं। 

 

यानी चारों तरफ, बी टाउन के स्टार्स  के गणपति पर्व की धूम दिखी। वैसे इनके अलावा भी कुछ स्टार्स हैं जो शौक से मनाते हैं चतुर्थी। इनमें से एक हैं रितिक रोशन रितिक पिछले कई सालों से गणेशोत्सव मनाते आ रहे हैं। हर साल वो बप्पा को घर लाते हैं, स्थापित करते हैं औऱ विधिपूर्व तरीके से विसर्जन करते हैं।

बप्पा का दरबार इस बार बप्पी दा के घर भी लगा है। अपने घर में बप्पी दा ने गणपति का बुलाया है... और उसके लिए ख़ास तैयारियां भी की हैं। 

नील नितिन मुकेश ने गणपति को अपने घर में लाने की परंपरा अब अपने हाथ में ले ली है। सिद्धि विनायक पिछले कई साल से नील के घर भी आते रहे हैं..और पूरी की पूरी फैमिली - उनके साथ भगवान गणेश की पूजा करती रही है। और इस बार तो नील के साथ उनकी पत्नी रुक्मिणी भी बप्पा के वेलकम में उनके साथ हैं।

अर्जुन रामपाल के घर भी बप्पा पधारे हैं। पूरी फैमिली के साथ सोनू ने - गणपति की पूजा आराधना की। यानी कहना गलत नहीं होगा कि पूरे बॉलीवुड में गणेष चतुर्थी का रहता है जश्न और हर स्टार अपने सक्सेसफुल करियर औऱ खुशहाल परिवार के लिए करता है बप्पा को याद। 

Related Posts