दूसरे दिन भी मिशन मंगल का दिखा जलवा, बाटला हाउस ने भी कमाए इतने करोड़

1 months ago

2 Mission Mangalमिशन मंगल और बाटला हाउस फिल्म स्वतंत्रता दिवस के दिन रिलीज की गई थी, पहले दिन ही दोनों फिल्मों को अच्छी कमाई हुई थी। वहीं दूसरे दिन भी दोनों फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर लोगों ने खूब सराहा। बॉलीवुड सुपरस्‍टार अक्षय कुमार की मिशन मंगल और जॉन अब्राहम की बाटला हाउस इन दोनों ही फ‍िल्‍मों ने अच्‍छी खासी कमाई की। मिशन मंगल ने पहले दिन  29.16 करोड़ की कमाई की है और यह फ‍िल्‍म अक्षय कुमार के करियर की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई। वहीं बाटला हाउस ने पहले द‍िन 14.59 करोड़ की कमाई की है।

पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी दोनों फ‍िल्‍मों का दर्शकों का भरपूर प्‍यार मिला। दूसरे दिन अक्षय कुमार की मिशन मंगल ने 17.28 करोड़ रुपये कमाए! अब तक मिशन मंगल की कुल कमाई 46.44 करोड़ रुपये हो गई है। मिशन मंगल मंगल ग्रह पर भारत के स्पेस मिशन की सच्ची कहानी है। 

2 Mission Mangal

फिल्म की कहानी मंगलयान की सफलता पर आधारित है। स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (इसरो) ने मंगल ग्रह पर मंगलयान भेजा था। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह मिशन मंगल की शुरुआत होती है और किस तरह एक-एक नायक को जोड़कर इस खास टीम का निर्माण किया जाता है।

वहीं दूसरे दिन बाटला हाउस ने 8.84 करोड़ की कमाई की है। इस हिसाब से इस फ‍िल्‍म की कुल कमाई अब तक 24.39 करोड़ रुपये पहुंच गई है। डायरेक्टर निखिल आडवाणी स्टारर फिल्म बाटला हाउस, दिल्ली के जामिआ नगर इलाके में साल 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर की कहानी पर आधारित है। 

2 Mission Mangal

इस फिल्म में जॉन अब्राहम संग मृणाल ठाकुर और रवि किशन हैं। याद दिला दें कि ये पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम एक दूसरे से बॉक्स ऑफिस पर टकराए हैं। इन दोनों की फिल्मों का 2018 में भी क्लैश हुआ था। अक्षय की गोल्ड और जॉन की सत्यमेव जयते ना सिर्फ एक दूसरे से बड़े पर्दे पर टकराई थीं बल्कि दोनों ने बढ़िया कमाई भी की थी। 

2 Mission Mangal

उस समय जॉन की फिल्म की कमाई अक्षय की फिल्म से ज्यादा कम नहीं थी और ये टक्कर दोनों के हक में साबित हुई थी।