चक दे इंडिया की गर्ल विद्या मालवडे 46 साल की हुईं,

3 weeks ago


'चक दे इंडिया' फिल्म में शाहरुख खान की टीम की कैप्टन बन चुकीं एक्ट्रेस विद्या मालवड़े को कौन नहीं जानता। कल विद्या मालवड़े का जन्मदिन है। कल यानी 2 मार्च को अपना 46वां जन्मदिन मनाएगी। विद्या मालवड़े का जन्म 2 मार्च 1973 मुंबई में हुआ है। विद्या मालवड़े ने साल 2003 में विक्रम भट्ट की फिल्म इंतहा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। पर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई थी।  फिल्म में उनके साथ अश्मित पटेल भी थी। 




फिल्म 'इन्तहा के बाद कई विज्ञापनों में काम किया था। उसके साथ ही फिल्मों के लिए ऑडिशन देती रहीं। 2007 में विद्या मालवड़े ने फिल्म चक दे इंडिया से फेम हासिल हुआ। फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे। इस फिल्म में शाहरुख खान का कोच बने थे, फिल्म में उनका का नाम कबीर खान था। साथ ही फिल्म में हॉकी टीम की कैप्टन के रुप में नजर आई थी। साथ ही वो रातों रात उनका नाम काफी फेमस हुआ। 

विद्या मालवडे फिल्मों में आने से पहले एक एयरहोस्टेस थीं और उनकी पहली शादी कैप्टन अरविंद सिंह बग्गा से हुई थी। लेकिन, 2000 में पटना में हुई एक विमान दुर्घटना में उनके कैप्टन पति की मौत हो गयी। इसके बाद 2009 में उन्होंने संजय दायमा से शादी की।



 संजय दायमा स्क्रीन प्ले राइटेर हैं और उन्होंने चर्चित फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारीकर के साथ काम एसोसिएट डायरेक्टर के रूप में काम किया है। 




खबर के अनुसार, अपने पहले पति अरविंद सिंह बग्गा के निधन के बाद विद्या मालवडे डिप्रेशन में थीं। उन्होंने तब स्वयं को खत्म करने की सोची थी। उनका फिल्मी कैरियर भी बहुत अच्छा नहीं चल रहा था। लेकिन, इस दौर में उनके माता-पिता ने उन्हें सपोर्ट किया। बाद में उनकी जिंदगी में संजय दायमा आये और उनकी जिंदगी फिर खुशहाल हो गयी। विद्या मालवडे ने कानून की पढ़ाई भी की है।

 विद्या मालवडे ने यारा सिली सिली फिल्म में भी एक बोल्ड व स्ट्रांग किरदार निभाया था। उन्होंने फिल्म किडनैप में मिनिषा लांबा की मां का भी किरदार निभाया था, हालांकि फिल्म उतनी चली नहीं।




 उन्होंने हॉरर फिल्म 1920 : द इविल रिटर्न्स में अफताब शिवदासानी की बहन की भूमिका भी निभाई। उन्होंने  फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दुबारा में भी काम किया था। फिल्मों के साथ-साथ विद्या ने टीवी पर 'फैमिली नंबर 1', 'फियर फैक्टर' और 'डर सबको लगता है' जैसे सीरियल्स में भी काम किया है।