single-post

49 साल के हुए चॉकलेटी हीरो चंद्रचूड़ सिंह, गोवा में हुए भयानक हादसे ने सब ठप्प कर दिया

Oct. 11, 2018, 1:27 p.m.

90 के दशक में फिल्म तेरे मेरे सपने से बॉलीवुड में लॉन्च हुए थे चंद्रचूड़ सिंह । 11 अक्टूबर को चंद्रचूढ़ सिंह का 

जन्मदिन होता है। चंद्रचूड़ सिंह ने फिल्म जोश में ऐश्वर्या के साथ काम किया था। रोमांटिक रोल में चंद्रचूड़ काफी जंचे भी थे। 

 

चंद्रचूड़ को फिल्म माचिस के लिए भी याद किया जाता है। फिल्म में वो आतंकवादी के रोल में थे। फिल्म माचिस के लिए चंद्रचूड़ को फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। क्या कहना, जोश और दागः द फायर जैसी फिल्में भी चंद्रचूड़ के खाते में हैं। 

चंद्रचूड़ सिंह यूपी के रहने वाले है। 11 अक्टूबर 1968 को उनका जन्म अलीगढ़ में हुआ था।  ।  उनके दो छोटे भाई हैं-अभिमन्यु सिंह, आदित्य सिंह। उनके पिता उत्तरप्रदेश के खैर जिले पूर्व एमएलए रह चुके हैं

चंद्रचूर्ण ने  देहरादून के दून स्कूल से पढ़ाई की है।  फिल्मों में आने से पहले वह दून स्कूल में म्यूजिक टीचर थे। गुड लुक की वजह से लोगो ने उन्हें बॉलीवुड में काम करने को कहा। अमिताभ बच्चन की कंपनी एबीसीएल के टैलेंट हंट शो में उन्होंने हिस्सा लिया था ओर पहली ही फिल्म तेरे मेके सपने से उन्हें पहचान मिली। 

बॉलीवुड में चंद्रचूड़ ने कई फिल्में की , उनका करियर अच्छा चल रहा था लेकिन गोवा में हुए एक भयानक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी। करीब एक दर्जन फिल्में करने के बाद चंद्रचूड़ सिंह अचानक फिल्मों से गायब हो गए। उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया। साल 2000 में चंद्रचूड़ गोवा में बोट राइडिंग कर रहे थे। समंदर में एक बड़ा हादसा हुआ। चंद्रचूड़ के कंधे में भयंकर चोट लगी और फिर सालों इलाज में लग गए। उनका करियर खत्म हो गया।  इस हादसे से उबरने में चंद्रचूड़ को करीब 10 साल लग गए। फिल्मों में काम मिलना बंद हुआ तो घर की स्थिति भी खराब हो गई। 

उन्होंने फिल्म 'चार दिन की चांदनी' से कमबैक किया। ये फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी। साल 2013 में वो जिला गाजियाबाद फिल्म फ्लॉप हो गई और चंद्रचूड़ एक बार H बड़े पर्दे से गायब हो गए। अब आलम ये है कि उन्हें टीवी सीरियल तक नहीं मिल रहे हैं। 

चंद्रचूड़ सिंह फीमेल फैंस में बहुत पॉपुलर थे। उनकी शादी अवंतिक कुमारी से हुई हैं। चंद्रचूड़ का एक बेटा भी है।