44 साल के हुए टेरेंस लुईस, गिनीज बुक में दर्ज है इस कोरियोग्राफर का नाम

1 week ago



कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। टेरेंस का 10 अप्रैल 1975 को मुंबई में हुआ था। टेरेंस लुईस अपने सात भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। बता दें कि टेरेंस का डांस की तरफ रुझान 6 साल की उम्र से ही था। 




लेकिन उनके पिताजी ने कह दिया था कि जब तक वह 15 साल के नहीं हो जाते, वह डांसिंग को अपना पूरा समय न देते हुए पढ़ाई पर फोकस करेंगे। अपना खर्च खुद उठाने के लिए टेरेंस ने डांसिंग का सहारा लिया। टेरेंस ने एक फिटनेस इंस्ट्रक्टर के तौर पर माधुरी, सुष्मिता, गौरी खान, सुजैन खान और बिपाशा बसु जैसी कई सेलिब्रिटीज को ट्रेनिंग दे चुके हैं।



टेरेंस को अपना पहला ब्रेक फिल्म 'लगान' से मिला था। जब प्रोड्यूसर रीना खान ने उन्हें पहला मौका दिया था। एक समय ऐसा भी आया था जब टेरेंस ने टीवी के लिए फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। इस पर टेरेंस ने कहा कि, "मैंने 10 फिल्में कीं, लेकिन मुझे काम कुछ खास पसंद नहीं आया. फिर जब मुझे टीवी ऑफर मिला तब मैंने फिल्मों में कोरियोग्राफी करना छोड़ दिया।


 

टेरेंस अब तक 'डांस इंडिया डांस' और 'नच बलिए' जैसे कई रिएलिटी शोज को जज कर चुके हैं। वह फिल्म का निर्देशन भी करना चाहते हैं। इतना ही नहीं टेरेंस लुईस का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ हैं। उन्होंने 'वर्ल्ड्स लारजेस्ट फोटोबुक' का रिकॉर्ड अपने नाम किया। बिग बाजार एंथम 'द डेनिम डांस' में काम करने के बाद उन्होंने देश भर के लोगों को सोशल मीडिया पर अपना डेनिम डांस फोटो शेयर करने के लिए कहा था।


 

टीम ने 486 स्क्वॉयर फीट का दुनिया का सबसे बड़ा फोटोबुक बना लिया। यह 18 फीट लंबा और 27 फीट चौड़ा था। 44 साल की उम्र के टेरेंस लुईस अभी भी सिंगल है उन्होंने अभी तक कोई शादी नहीं की हैं शादी के मामले में टेरेंस का कहना है कि मैं 12 घंटे किसी एक इंसान के साथ नहीं रह सकता। मैं कभी शादी नहीं करना चाहता। मुझे नहीं लगता कि खुश रहने के लिए शादी करना जरूरी है।