इस वजह से MP में बंद हुए सिनेमाघर, 'लवयात्रि' और 'अंधाधुन' की कमाई पर पड़ा असर !

3 months ago

बॉलीवुड में आज दो बड़ी फिल्म रिलीज हुई है। पहली सलामान खान के जीजा आयुष शर्मा की लवयात्रि और दूसरी आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन। वहीं खबरों कि माने तो  मध्यप्रदेश में सिनेमा घरों को बंद कर दिया है। जिसकी वजह है कि मध्य प्रदेश सिनेमा एसोसिएशन ने नगर के प्रशाशन द्वारा लगाए गए मनोरंजन टैक्स के विरोध में  5 अक्टूबर से मध्यप्रदेश के सारे सिनेमा घरों को बंद करने का फैसला किया है। 

MP सिनेप्लेक्स एसोसिएशन की गुरुवार को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया। इस बारे में MP मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन का कहना है कि सरकार उनके ऊपर दोहरे टैक्स लगा रही है। एक ओर वो जीएसटी का भार उठा रहे हैं, तो दूसरी और अब नगर निगम ने मनोरंजन कर के नाम पर मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों पर 5 से 15 प्रतिशत टैक्स लगा दिया है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में मनोरंजन टैक्स के रूप में 100 रूपए पर 5 प्रतिशत टैक्स  है। वहीं 200 के टिकट पर 10 प्रतिशत और 300 से 500 के टिकिट पर 15 प्रतिशत मनोरंजन टैक्स की वसूली होती है। इसके अलावा भोपाल में पहले से ही प्रत्येक शो पर 200 रुपए अलग से वसूले जा रहे हैं और GST 10 फीसद अलग से लिया जाता है। जिस कारण लोगों को कई तरह  की परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। इस परेशानी के चलते मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने ये फैसला किया है कि इस शुक्रवार को एमपी में कोई फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे और जो फिल्में फिल्हाल दिखाई जा रही हैं उनका प्रदर्शन भी रोक दिया गया।

ऐसे में  लवयात्रि और अंधाधुन को इसकी मार झेलनी पड़ रही है। इस बंद के चलते फिल्म की कमाई में एक बड़ा असर देखने को मिल सकता है। अब देखना है  कि आने वाले वीकैड पर भी क्या सिनेमाघर बंद रहते है या खुलने को तैयार होते है।