'दबंग 3' की शूटिंग के दौरान इसलिए रखी गईं थीं शिवलिंग के ऊपर लकड़ियां, विवाद के बाद खुद सलमान ने दी सफाई

1 week ago

बॉलीवुड दबंग 3 सलमान खान अपनी फिल्म को लेकर काफी चर्चा में हैं। हाल ही में सलमान खान ने अपनी फिल्म  ‘दबंग 3’ की शूटिंग शुरु की है। शूटिंग शुरु करने के बाद ही फिल्म विवादों से घिर गई है।  पिछले कई दिनों से फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश में हो रही थी। इंदौर के पास महेश्वर में नर्मदा के घाट पर फिल्म के गाने की शूटिंग हो रही थी। असल में बीते दिन सेट से एक फोटो सामने आई, जिसमें शिवलिंग के ऊपर कुछ लकड़ियां दिख रही थीं।



 दबंग 3 की टीम पर ये आरोप है कि वो शिवलिंग पर स्टेज बनाकर गाने की शूटिंग कर रहे थे। ऐसे में वहां के कई हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया। टीम पर एक खास समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा डाला है। खबरों के अनुसार बीजेपी एमएलए रामेश्वर शर्मा ने अपने स्टेटमेंट में शिवलिंग का अपमान करने के कारण 'दबंग 3' की टीम पर एफआईआर दर्ज करने मांग की है। 


उसके बाद ही मीडिया से बात करते हुए सलमान खान ने कहा कि ''मैं ने  शिवलिंग का अपमान नहीं किया है।‘हमने शिवलिंग को लकड़ियों से कवर किया था ताकि उसे शूटिंग के दौरान किसी प्रकार की हानि न पहुंचे। हमने ऐसा शिवलिंग की सुरक्षा के लिए किया था, न कि किसी समुदाय की भावनाओं को हानि पहुंचाने के लिए।



 शूटिंग खत्म होने के बाद ही लकड़ियों के पट्टे हटा दिए जाएंगे।’ आपको बता दें कि सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा जल्द ही 'दबंग 3' का पहला शेड्यूल पूरा कर देंगे और दूसरे शेड्यूल की शूटिंग पर निकल जाएंगे। फिल्म को दिसंबर में रिलीज कर दिया जाएगा। इस फिल्म को प्रभुदेवा डायरेक्ट कर रहे हैं और अरबाज खान प्रोड्यूस कर रहे हैं। करीब 10 साल बाद सलमान और प्रभूदेवा की जोड़ा एक साथ आ रही है। 


इससे पहले साल 2009 में सलमान खान को फिल्म वांटेड में प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया था। आपको बता दें कि सलमान खान की 'भारत' रिलीज होगी, जो ईद के मौके पर दर्शकों के सामने आएगी। 


फिल्म सलमान-कटरीना के अलग अलग लुक देखने को मिलेंगे। फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ के अलावा तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ और मेयांग चांग महत्वपूर्ण किरदारों में नजर आएंगे।