मासी डेजी ईरानी के खुलासे से दुखी हुए फरहान, कहा , ''मेरा दिल टूट गया'' !

10 months ago

 

 

बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर मशहूर रहीं डेजी ईरानी के खुलासे ने बॉलीवुड को ही नहीं उनके परिवार को भी चौंका दिया है। डेजी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि जब वो महज 6 साल की थी तब उनका रेप किया गया था  डेसी ने #MeToo कैम्पेन के तहत खुलासा किया कि उनका 6 साल की उम्र में रेप हुआ था। उन्होंने कहा, जिस शख्स ने मेरे साथ गलत काम किया था  वह मेरा गार्जियन था ।

वह फिल्म 'हम पंछी एक डाल के' की शूटिंग के लिए मुझे चेन्नई ले गया था। एक रात वह शख्स मेरे होटल के कमरे में आया और मेरा रेप किया। उसने बेल्ट से मेरी पिटाई की । साथ ही धमकी देते हुए कहा कि अगर मैंने किसी के सामने अपना मुंह खोलने की कोशिश की तो वो मुझे जान से मार डालेगा। अब वह आरोपी इस दुनिया में नहीं है। डेजी के इस खुलासे के बाद फरहान अख्तर भावुक हो गए। फरहान की आंटी लगती हैं डेजी। डेजी की छोटी बहन हनी ईरानी के बेटे हैं फरहान अख्तर। फरहान ने अपनी बहादुर आंटी की सराहना की है। 

Heartbroken upon reading this article but proud that my aunt #DaisyIrani spoke up. It’s tragic to see parents push their kids to breaking point in order to achieve success vicariously through them. This should serve as wake up call for the film & TV industry. Be aware. Be warned. https://t.co/8ONbHJ21lG

— Farhan Akhtar (@FarOutAkhtar) March 23, 2018

उन्होंने पोस्ट लिखा कि यह सुनकर दिल टूट गया, लेकिन अपनी आंटी डेजी पर गर्व है।  यह बहुत ही दुखद है कि पेरेंट्स अपने बच्चों को सफलता पाने के लिए काम करने का प्रेशर डालते हैं. यह हमारे लिए एक अलार्म की तरह है, हमें इस पर विचार करना चाहिए और सावधान रहें। 

डेजी ईरानी ने बॉलीवुड की करीब 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। आखिरी बार वो साल 2014 में फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में दिखाई दी थी। डेजी ने बूट पॉलिश, कटी पतंग, नया दौर, धुल का फूल, समेत कई फिल्मों में काम किया। डेजी के खुलासे में बॉलीवुड को सोचने पर मजबूर कर दिया है साथ ही उन मां बाप को भी सोचना होगा जो अपने कम उम्र के बच्चों को किसी के भी साथ अकेला छोड़ देते हैं ।