single-post

DDLJ के 23 साल हुए। आज भी स्विटजरलैंड में पॉपुलर हैं शाहरुख-काजोल, देखिए तस्वीरें

Oct. 19, 2018, 3:37 p.m.

नीतू कुमार,(स्विटजरलैंड) दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म की रिलीज को आज 23 साल हो गए हैं । 19 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे फिल्म। फिल्म की रिलीज को 23 साल हो गए हैं लेकिन शाहरुख और काजोल आज भी स्विट्जरलैंड के माउंट टिटलिस में बसते हैं। माउंट टिटलिस स्विट्जरलैंड का बहुत पॉपुलर टूरिस्ट स्पॉट है। शाहरुख और काजोल ने फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे के दो गाने माउंट टिटलिस पर शूट किए थे । 

फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे के बाद स्विटरलैंड में भारतीय पर्यटकों की तादाद में बहुत तेजी आई और इसी वजह से स्विटजरलैंड की सरकार ने माउंट टिटलिस में शाहरुख और काजोेल के कटआउट्स लगवाए। स्विटरलैंड के माउंट टिटलिस जाने वाले ज्यादातर पर्यटक यहां शाहरुख काजोल के साथ तस्वीर जरूर खिंचवाते हैं।

 यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में स्विटजरलैंड को बहुत खूूबसूरती से दिखाया। स्विटजलैंड का भारतीय पर्यटकों के बीच बहुत क्रेज बढ़ाया।  ऐसे में अब स्विस सरकार ने उन्हें सम्मान देते हुए उनका एक स्पेशल स्टैच्यू वहां के इंटरलाकेन शहर में लगवाया है। यश चोपड़ा की  स्टैच्यू को कांस्य से बनाया गया है और  इसका 350 किलो है है । 

यश चोपड़ा को इंटरलाकेन में  समय गुजारना बेहद पसंद था। मुर्ति को जब रिवील किया गया उस वक्त वहां पामेला चोपड़ा के साथ रानी मुखर्जी भी पहुंची थी। य़श चोपड़ा को स्विटजरलैंड की सरकार ने  एंबेस्डर  ऑफ इंटरलेकन का खिताब 2011 में दिया था। 

जुंगफ्रॉ रेलवे ने उनके सम्मान में एक ट्रेन का नाम उनके नाम पर रखा हुआ है। वहीं अब श्रीदेवी की स्टैचू भी स्विटजरलैंड के मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में लगाई जा रही है।