single-post

57 साल के हुए दीपक तिजोरी, एक सुपरहिट के लिए दीपक ने अक्षय का पत्ता साफ कर दिया कर दिया था

Aug. 28, 2018, 11:30 a.m.

अक्षय कुमार आज बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस के बॉस है। एक साल में उनकी 3-4 फिल्में रिलीज होती है और हर फिल्म 150 करोड़ तक की कमाई करती है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में एक बार दीपक तिजोरी ने अक्षय को मात दे दी थी। दीपक तिजोरी फिल्म आशिकी, खिलाड़ी, बेटा,  कभी हां कभी ना, वास्तव, जो जीता वहीं सिकंदर और अंजाम समेत करीब 60 फिल्मों में काम कर चुके हैं। दीपक तिजोरी अब 57 साल के हो गए है। 28 अगस्त 1961 को उनका जन्म हुआ था। 

 बात 1991 की है जब अक्षय बॉलीवुड में अपने लिए मौके तलाश रहे थे। उस दौरान फिल्म जो जीता वहीं सिकंदर के लिए फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान ऑडिशन ले रहे थे। फिल्म जो जीता वहीं सिंकदर के लिए अक्षय ने शेखर मल्होत्रा का यानि दीपक तिजोरी वाले रोल के लिए ऑडिशन दिया था। लेकिन डायरेक्टर मंसूर खान को इस किरदार के लिए अक्षय कुमार फिट नहीं लगे और उन्होंने अक्षय को रिजेक्ट कर दिया था नहीं तो 25 साल पहले ही अक्षय कुमार और आमिर एक साथ एक फिल्म में दिख चुके होते।

 अक्षय फिल्म से रिजेक्ट हुए और शेखर मल्होत्रा का किरदार दीपक तिजोरी को मिल गया। जिस रोल के लिए दीपक तिजोरी ने अक्षय का पत्ता काटा था वहीं दीपक फिल्म खिलाड़ी में अक्षय के साथ साइड हीरोे के रोल में दिखे थे । शेखर मल्होत्रा के किरदार के लिए ना सिर्फ अक्षय कुमार बल्कि मिलिंद सोमन को भी अप्रोच किया गया था। 

फिल्म के फीमेल लीडरोल के लिए आयशा जुल्का से पहले नगमा को अप्रोच किया गया था। फिल्म जो जीता वहीं सिकंदर साल 1992 की सुपर हिट फिल्म थी। फिल्म के गाने बहुत पॉपुलर हुए थे।। आज भी इसे बॉलीवुड की यंग फिल्मों की टॉप लिस्ट में शुमार किया जाता है। इस फिल्म से दीपक तिजोरी को भी अच्छी पहचान मिली थी।