पद्मावत के साथ 100 करोड़ी फिल्मों की क्वीन बनी दीपिका, 7 फिल्में 100 करोड़ी क्लब में

1 years ago

 

 

 

दीपिका पादुकोण 100 करोड़ क्लब की क्वीन बन चुकी हैं। अपने फिल्मी करियर में सातवीं बार 100 करोड़ क्लब में शिरकत की है। संजय लीला भंसाली के साथ पद्मावत उनकी तीसरी फिल्म रही और तीनों बार दीपिका की फिल्मों को 100 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन मिला है। साल 2013 दीपिका के लिए सुपरस्टारडम का साल साबित हुआ। जहां उनकी फिल्में उनके नाम और एक्टिंग से चली और वो अपने कोस्टार्स पर भी भारी रही। शुरुआत सैफ अली ख़ान के अपोज़िट फिल्म "रेस 2" से हुई... ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई और दीपिका के ग्लैमरस अवतार ने उनके फैन्स की धड़कने बढ़ा दी।  इसके बाद वो नज़र आई अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म "ये जवानी है दीवानी" में।

इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में दीपिका की मैच्योर एक्टिंग और ख़ूबसूरत लुक को सभी ने पसंद किया था ख़ासकर रणबीर के साथ उनकी जानदार कैमिस्ट्री की बहुत चर्चा हुई। "ये जवानी है दीवानी" भी ने 188 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म 200 करोड़  करोड़ क्लब में शामिल होते - होते रह गई और दीपिका भी नंबर वन एक्ट्रेस के तौर पर कुबुल कर ली गई।  

 

साल 2013 में दीपिका के खाते में और भी कामयाबी लिखी हुई थी । साल 2013 में ही दीपिका पादुकोण की फिल्म को तीसरी बार 100 करोड़ क्लब में जाने का मौका मिला। सुपरस्टार शाहरुख़ ख़ान के साथ वो फिल्म "चेन्नई एक्स्प्रेस" में नज़र आई इस फिल्म को रिकॉर्डतोड़ कामियाबी मिली और फिल्म ने 237 करोड़ का बिजनेस किया। और साल 2013 में ही उन्होंने अपनी चौथी सुपरहिट फिल्म दी । संजय लीला भंसाली की फिल्म "गोलियों की रासलीला रामलीला" में दीपिका ने लीला का टाइटल रोल प्ले किया और अपनी एक्टिंग की रेंज साबित की धमाकेदार डांस से लेकर ड्रामैटिक एक्सप्रेशन्स में दीपिका बेजोड़ साबित हुई थी.और उसी साल यानि एक साल में चौथी बार 100 करोड़ की फिल्म दे कर दीपिका ने इतिहास ही रच दिया।

15 नवंबर 2013 में आई संजय लीला भंसाली की गोलियों की रासलीला- रामलीला ने 116 करोड़ 33 लाख रूपये का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन लिया। इसके बाद दीपिका की साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म हैप्पी न्यू ईयर भी 100 करोड़ में पहुंची और फिल्म ने 200 करोड़ का बिजनेस किया। साल 2015 में भी दीपिका 100 करोड़ क्वलब में पहुंची।  उनकी फिल्म बाजी राव मस्तानी ने 184 करोड़ किया।