राजपूत रानी के रोल में कौन है सबसे असरदार ?

1 years ago

 

नीतू कुमार - राजपूती आन बान और शान को कई बार सिनेमा और टीवी पर उतारा गया । राजपूत रानियों की जिंदगी पर कई फिल्में बनीं। इन दिनों रानी चित्तौड़ की रानी पद्मावती की जिंदगी पर बनी फिल्म  का विरोध हो रहा है। इससे पहले जोधा की कहानी भी को भी फिल्मी पर्दे पर उतारा गया तो काफी विरोध झेलना पड़ा था। साल 2009 में रिलीज हुई थी ऐश्वर्या की फिल्म जोधा अकबर । फिल्म का राजस्थान में बहुत विरोध हुआ था। इसी तरह जोधा बाई पर टीवी सीरियल बनाया गया तब भी राजपूत संगठनों ने काफी विरोध किया था। टीवी पर जोधा के किरदार में परिधि शर्मा मशहूर हुई थी। परिधि की पॉपुलरिटी बहुत बढ़ गई थी। ऐश्वर्या राय बच्चन और परिधि शर्मा दोनों ने जोधा के किरदार को निभाया। ऐश्वर्या ने आशुतोष गोवारिकर की  भव्य फिल्म जोधा अकबर में जोधा बाई का किरदार निभाया तो वहीं परिधि शर्मा ने सीरियल जोधा अकबर में नजर आई। जोधा के किरदार में दोनों ने लोगों पर जादू कर दिया। सुंदरता की बात करें तो ऐश्वर्या और परिधि दोनों ही जोधा के रोल में गजब सुंदर दिखी। मेकअप, भारी गहने और राजसी लिबास में टीवी और बिग स्क्रीन की जोधा ने पर्दे को चमका दिया।

 

दीपिका पादुकोण राजपूत रानी पद्मावती के रोल में बड़े पर्दे पर आ रही हैं। आपको बता दें  रानी पद्मिनी को राजस्थान में लोग देवी मानते हैं। अलाउद्दीन खिलजी के अपनी आन बचाने के लिए पद्मावती ने 1600 राजपूत महिलाओं के साथ जौहर कर लिया था।  घूमर गाने से ही दीपिका छा गई। उनके डांस , उऩके लिबास और गाने  के सेट को बहुत पसंद किया जा रहा है। फिल्म का राजस्थान और गुजरात में विरोध तो हो रहा है लेकिन देशभर में लोग रानी पद्मावती की कहानी जानने को बेताब हैं।यकीनन पद्मावती एक ऐसी फिल्म होगी जो लोगों को खूब पसंद आएगी और राजपूती आन बान और शान को बयां करेगी। 

रानी जोधा के रोल को ऐश्वर्या राय ने बड़ी खूबसूरती से निभाया। चाहे वो एक्टिंग हो या खूबसूरती ऐश्वर्या ने जोधाबाई की आन बान शान को दुनिया के सामने बड़ी सलीके के साथ रखा। ऐश्वर्या के डॉयलॉग्स और तलवार बाजी असरदार रहे।  ऐश्वर्या के दमदार रोल को फैंस ने ही नहीं क्रिटिक्स ने भी सराहा। ऐश्वर्या राय बच्चन दुनिया भर में पॉपुलर एक्ट्रेस रही है और उनके फैंस उन्हें राजपूत रानी के रोल में देखकर खुश हो गए। 

 

जोधा के किरदार में ऐश पॉपुलरिटी को माना जा सकता है लेकिन परिधि शर्मा को तो लोगों ने इस रोल में जबदस्त प्यार दिया। जोधा अकबर शो को बंद हुए 2 साल होने वाले हैं लेकिन फैंस आज भी परिधि को याद करते हैं। साल 2010 में परिधि जोधा बनकर टीवी पर आई थी। एकता कपूर का सीरियल जोधा अकबर बहुत हिट रहा और परिधि घर-घर में जोधा के रूप में पॉपुलर हो गई। जोधा के तौर पर परिधि भी ऐश की ही तरह पॉपुलर हुई और अब वो भी जोधा के रूप में उतनी ही मशहूर हैं जितनी कि ऐश्वर्या। राजपूत राजकुमारी जोधा के रूप को उन्होंने बड़ी खूबसूरती से साकार किया था। 

Related Posts