single-post

लंबे वक्त दीपिका ने लड़ी थी डिप्रेशन से लड़ाई, अब किताबों में बच्चे भी पढ़ पाएंगे !

Jan. 11, 2019, 4:49 p.m.

बॉलीवु़ड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की क्वीन हैं। दीपिका जो करती हैं वो बेहद खास होता है। दीपिका ने बॉलीवुड में नंबर वन एक्ट्रेस की जगह पाई है। उनका सफर बेहद ही शानदार रहा है। गौरतलब है दीपिका खुद भी डिप्रेशन के दौर से गुजर चुकी हैं। दीपिका कई बार इस पर खुलासा भी कर चुकी है। अब इसीलिए दीपिका की कहानी किताब का रूप भी ले रही है। खबर के मुताबिक, जल्द ही दीपिका के डिप्रेशन से जंग की कहानी बच्चे भी पढ़ पाएंगे। दरअसल The Dot That Went For A Walk नाम की एक किताब आ रही है। इस किताब को लक्ष्मी नांबियर, रीमा गुप्ता और शारदा अक्किनेनी ने लिखा है। 

किताब में 51 भारतीय महिलाओं की कहानी के बारे में बताया जाएगा। इस किताब एक खास उद्देश्य है। दरअसल किताब के जरिए शुरुआती उम्र में बच्चों को वूमन पावर से अवगत कराना है। खास बात ये भी है कि इस किताब में 51 आर्टिस्टों के चित्रण को दिखाया जाएगा। एक्टर्स के illustrations को रितु भट्टाचार्य क्रिएट करनेंगी। दीपिका के डिप्रेशन के पहलुओं को किताब में शामिल किया गया है। बता दें कि दीपिका काफी लंबे वक्त तक डिप्रेशन से लड़ती रही थी। 

वैसे दीपिका खुद भी ये कह चुकी हैं कि स्कूली किताबों में भी मेंटल हेल्थ को शामिल किया जाना चाहिए। दीपिका ने खुद कहा था कि, हां, मैं डिप्रेशन की शिकार थी। लेकिन सही इलाज व सकारात्मक नजरिए की बदौलत अब मैं पहले वाली दीपिका हूं। किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि हंसी-मजाक से भरपूर फिल्म हैप्पी न्यू ईयर की शूटिंग के दौरान उन्होंने  तनावग्रस्त होते हुए भी इतनी उम्दा एक्टिंग की। वो रोईं, घबराईं भी लेकिन हार नहीं मानी। एक साल तक बुरे समय से जूझीं और फिर उन्होंने माना कि हां वो इससे जूझ रही थी। खैर अब दीपिका डिप्रेशन से बाहर आ चुकी हैं। बीते दिनों ही दीपिका ने रणवीर सिंह से शादी रचाई है। साथ ही वो जल्द ही मेघना गुलजार की फिल्म छपाक में नजर आने वाली है।