single-post

शादी में दीपिका पादुकोण की चुनरी रही खास, लिखी रणवीर के लिए ये खास दुआ

Nov. 16, 2018, 8:09 a.m.

बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी के बंधन में बंध गए है।  लंबे इंतजार के  बाद दोनों ने बीती शाम अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपने फैंस के लिए पोस्ट की।  दोनों ने इटली के कोमो लेक में पहले कोंकणी रीति-रिवाज और उसके फिर सिंधी रस्म से शादी की। दीपिका की वेडिंग फोटो सामने आने के बाद उनकी दीपिका की चुनरी बेहद खास रही। चारों और चुनरी की चर्चा हो रही है। आगर आपने ध्यान ना दिया हो तो हम आपको बता देते है। आइए जानते हैं क्या खास है उनकी सगाई की चुनरी में। सिंधी रीति से की शादी में दीपिका-रणवीर लाल रंग के जोड़ों में नज़र आई।

चुनरी में संस्कृत में मंत्र लिखे हैं। बॉर्डर के पास ''सदा सौभाग्यवती भव:'' लिखा है। इसका मतलब होता है, सदा सुहागन रहो। ये आशिर्वाद सुहागन औरतों को मिलता है। जोकि अब दीपिका को मिला है। भारतीय परंपरा में सौभाग्यवती होने को पति के साथ, जीवित होने से जोड़ा जाता है, इसलिए कह सकते हैं कि 'सदा सौभाग्यवती भवः' भले ही लिखा दीपिका की चुनरी पर है, लेकिन ये दुआ रणवीर की सलामती के लिए है।

दीपिका ने हाथों में भरी हुई ज्वैलरी पहनी है। तो इसके साथ ही उनके लंहगे के पल्लू पर सदा सुहागन रहो लिखा हुआ है। नाक में नथ, माथे पर ब़डा सा मांग टीका औऱ हाथों में अंगूठियां वाकई दीपिका के लुक को कंप्लीट कर रहा है। दोनों ही लाल जोड़े में नजर आए हैं। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें गजब तरीके से वायरल हो रही है।

 आपको बता दें कि दीपिका-रणवीर के खूबसूरत लिबाज को मशहूर डिजाइनर सब्यसाची ने डिजाइन किया। सब्यसाची ने खुद कंफर्म किया किया उन्होंने ही रणवीर सिंह की शेरवानी और दीपिका पादुकोण का लंहगा डिजाइन किया।