single-post

आनंद कारज रस्म से हुई शादी से मुश्किल में फंसे रणवीर-दीपिका, इटली के सिख समुदाय ने उठाया ये कदम !

Nov. 19, 2018, 4:42 p.m.

बॉलीवुड का हॉट कपल रणवीर स‍िंह-दीपिका पादुकोण शादी के बंधन में बंध गया है।  14 और 15 नवंबर को उन्होंने इटली के लेक कोमो स्थित विला डेल बालबियानेलो में शादी की. दीपवीर ने कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से दो बार शादी की। विला डेल बालबियानेलो में कई दिनों पहले से उनकी शादी की तैयारियां चल रही थीं। कई घंटो के इंतजार के बाद दोनों की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर आई। दीपिका का रणवीर के घर पर ग्रहप्रवेश हो चुका है। इतना ही नहीं जल्द ही दोनों नए घर में भी शिफ्ट हो रहे है। इटली में हुई इस शादी के बाद अब दोनों के लिए एक नई मुश्किल आई है।

 दरअसल रिपोर्ट के मुताबिक इटैलियन सिख समाज ने दोनों की शादी की रस्मों को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने आनंद कारज सेरेमनी से हुए विवाह के चलते इसका विरोध किया है। आनंद कारज रस्म से शादी होती है तो वो अलग रीति-रिवाज की होती है। इस रस्म में दूल्हा-दुल्हन को दिन में गुरूद्वारे में जाना होता है। लेकिन दीपिका-रणवीर की शादी में ऐसा नहीं हुआ है. उनकी इटली के रिसॉर्ट में ही हो गई। इसीलिए इटैल‍ियन स‍िख संस्था का आरोप है कि सही तरीके से आनंद कारज की रस्मों को नहीं किया गया है। रिपोर्ट के मुताबि इटली के सिख समुदाय के प्रमुख सुखदेव स‍िंह कांग ने कहा है कि, वो इसके खिलाफ जल्द ही एक्शन लेने वाले हैं।

 उन्होने बताया कि, मैं इसके लिए अकाल तख्त के जत्थेदार को लेटर ल‍िखने वाला हूं। अकाल तख्त हुकुमनाम गुरु ग्रंथ साहिब को गुरुद्वारा के अलावा किसी और जगह नहीं ले जाया सकता है। इसकी इजाजत भी किसी को नहीं है। ऐसे में रणवीर-दीपिका की मुश्किलें बढ़ सकती है। बता दें कि इनकी शादी में अमृतसर गोल्डन टेम्पेल के हुजूर रागी भाई नरेंद्र स‍िंह शामिल हुए थे। फिलहाल अब देखते हैं कि क्या वाकई इनकी मुश्किलें बढ़ेंगी।