single-post

वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' को लेकर बोले निर्भया के पिता-बेटी को न्याय नहीं मिल पाया

March 31, 2019, 6:27 p.m.

नेटफ्लिक्स की लेटेस्ट वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। ये वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' निर्भया कांड पर बनाई गई है। दिल्ली क्राइम 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप पर आधारित है, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस सीरीज में दिल्ली पुलिस की एक ऑफिसर की नजर से पूरे केस को दिखाया जाएगा। 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली के दिल पर ऐसा जख्म लगा था जिसकी भरपाई शायद कभी नहीं हो पाएगी। दिलवालों की दिल्ली में एक लड़की के साथ ऐसी हालत की गई थी जिसका कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता।

 दिल्ली क्राइम जो 22 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है जिसके बाद  मीडिया से बात करते हुए निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने कहा है कि ''फिल्म शो बनाने से क्या हो रहा है। कितनी फिल्म बन चुकी है निर्भया पर। सात साल हो गए है पर अभी तक मेरी बेटी को न्याय तक नहीं मिला। मैंने सीरीज नहीं देखी है और मैं देखना भी नहीं चाहता हूं। मेरे लिए उस घटना को फिर से देखना बहुत कठिन है।

 मैं इस शो के खिलाफ नहीं हूं। मै जानता हूं कि यह सिर्फ एक शो है और इसमें फिक्शन होगा, लेकिन मुझे लगता है कि इसमें असली लोगों को शामिल होना चाहिए। शो में लोगों के नाम बदल दिए गए हैं। शो में असली चीजें होनी चाहिए। इस शो को ना तो मैं सपोर्ट करता और ना ही इसके खिलाफ हूं। इसके आगे उन्होंने कहा- ''सीरीज के मेकर्स ने हमें कई बार अप्रोच किया। 

एक महीने पहले उन्होंने हमसे सीरीज देखने के लिए कहा था लेकिन हमने मना कर दिया। हम चाहते थे कि रियल लाइफ के लोग सीरीज का हिस्सा बने। इसलिए हमने शो के साथ कोई डील या फिर कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया।'' आपको बता दें कि वेब सीरीज का सात एपिसोड इस सीरीज का निर्देशन रिची मेहता ने किया है। 

इस सीरीज में शैफाली शाह और आदिल हुसैन लीड रोल मे हैं। इनके अलावा रिची मेहता रिशिका दुग्गल और राजेश तैलांग भी फिल्म में लीड रोल में हैं। फिल्म में निर्भया कांड के बाद दिल्ली पुलिस के एक्शन को दिखाया गया है।