समलैंगिकता अब अपराध नहीं, ऋतिक, रणवीर और करण जौहर ने जताई खुशी !

4 months ago

भारत में समलैंगिकता अब अपराध नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 को मनमाना करार देते हुए कहा है कि दो बालिग इंसान अगर अपनी मर्जी से समलैंगिक संबंध रखते हैं तो ये अपराध नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का बॉलीवुड ने भी स्वागत किया है। करण जौहर ने इंस्टा पर finally! मैसेज लिखी हुई एक इमेज पोस्ट की है। कैप्शन में लिखा- ''ऐतिहासिक फैसला. आज मुझे गर्व महसूस हो रहा है। समलैंगिकता को अपराध मुक्त करना और धारा 377 को खत्म करना मानवता के लिए बड़ी जीत है। देश को उसकी ऑक्सीजन वापस मिली।''

सोनम कपूर ने फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर इस फैसले का स्वागत किया है। सोनम ने लिखा है कि ऐसा ही भारत मैं चाहती हूं। 

ऋतिक रोशन ने भी समलैंगिकता को अपराध ना मानने वाले ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है। ऋतिक ने लिखा है कि समाज में  और कौन सी दूसरी ऐसी चीजे हैं जो हमें अंधेरे की तरफ नहीं ले जाती हैं। 

 एक्ट्रेस श्रुत‍ि सेठ ने कहा, ऐसा लग रहा है 21वीं सदी में जी रही हूं। समलैंगिकता अब अपराध नहीं है । 

रणवीर सिंह ने भी सुप्राम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई है। रणवीर से सोशल मीडिया पर लिखा है लव फॉर ऑल। साथ ही उन्होंने अपनी एक सतरंगी तस्वीर भी शेयर की है। 

धारा 377 में 'अप्राकृतिक यौन संबंधों को लेकर अपराध के तौर पर जिक्र है। इसके मुताबिक जो भी प्रकृति की व्यवस्था के विपरीत किसी पुरुष, महिला या पशु के साथ यौनाचार करता है, उसे उम्रकैद या दस साल तक की कैद और जुर्माने की सजा हो सकती है। 

इसी कानून के खिलाफ देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट में अलग-अलग याचिकाएं दायर की गई थीं और इस पर कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया। 

अदालत के फैसले का स्वागत स्वरा भास्कर, आयुष्मान खुराना, फरहान अख्तर और स्वरा भास्कर ने भी किया है।