single-post

कुछ इस तरह से धर्मेन्द्र परिवार के साथ मना रहे हैं जन्मदिन, देखिए तस्वीरें

Dec. 8, 2018, 1:33 p.m.

83 साल के हो गए हैं धरम पा जी लेकिन अब भी फिल्मों में उनका जोश वहीं नजर आता है। इस उम्र में भी बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता धमेंद्र अपनी फिल्मों में जमकर डांस करते हैं। इसी साल उनकी फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से रिलीज हुई है। साल बदले,किरदार बदले लेकिन काम का जोश और फिल्मी परदे पर छा जाने की प्यास बरकरार है।

 पंजाब दा पुत्तर धमेंद्र आज भी सादगी से अपना जीवन जीते हैं। स्टार वाला कोई टैंट्रम उनमें नहीं है। अपना 83ववां जन्मदिन उन्होने अपने फार्म हाऊस पर परिवार के साथ मनाया। हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। 

बेटे बॉबी देओल ने भी पिता धरम के लिए अपना प्यार दिखाया है। बॉबी ने पिता के साथ एक सेल्फी शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई की है। 

बेटी ऐषा देओल ने भी पापा धरम को हैप्पी बर्थडे विश किया है। ऐषा ने धर्मेन्द्र के साथ हेमा और पति भरत तख्तानी की भी तस्वीर शेयर की है। 

धर्मेन्द्र को तनीषा मुखर्जी ने भी हैप्पी बर्थडे कहा है। तनीषा ने अपनी मम्मी, बहन और बच्चों के साथ धरमपाजी की तस्वीर शेयर की है। 

धर्मेंद्र ने 1960 से  बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया था। कई साल संघर्ष में बीते लेकिन पहचान विमल रॉय की फिल्म बंदिनी से मिली। अनुपमा, अनपढ़, मंझली हकीकत जैसी फिल्मो ने उन्हें बॉलीवुड में बतौर हीरो जगह बनाने में मदद दी।

1975 से पहले वो बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो थे। और उस दौरान उन्होंने ... आया सावन झूम के, आए दिन बहार के, बहारों की मंजिल, प्यार ही प्यार, मेरे हमदम मेरे दोस्त, आंखें और लोफर जैसी हिट फिल्में दी। 

सीता और गीता, शोले , राजा जानी, जुगनू, जीवन मृत्यु, ब्लैकमेल जैसी फिल्मों ने तो घर्मेन्द्र बॉलीवुड का सबसे बिजी स्टार बना दिया था लेकिन उस दौरान भी शम्मी कपूर, शशी कपूर और राजेश खन्ना उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे थे

लेकिन सुपर स्टारडम के उस मारामारी में भी धर्मेन्द्र बॉलीवुड के पहले एक्शन हीरो कहलाए और उन्हें ही मैंन बुलाया जाने लगा। फिल्मी करियर के हर पड़ाव पर धरमेन्द्र ने अलग अलग रोल्स किए।

 कभी रोमांटिक हीरो बनकर रोमांस किया। हर रोल में हिट रहे धरमेन्द्र। उनकी फिल्में ब़ॉक्सऑफिस पर बंपर कमाई करती रही। अवॉर्ड मिले ना मिले दर्शकों का प्यार मिलता रहा।

धर्मेंद्र बॉलीवुड के उन गिने चुने अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होने 60 के दशक में अपना करियर शुरु करने के बाद से फिल्मों में कभी ब्रेक नहीं लिया.हां बदलते वक्त के साथ उन्होने अपने किरादारों को जरुर बदला, लेकिन 80 और 90 के दशक में एक्शन के साथ उनका साथ नहीं छुटा। ई-24 की टीम धरम पा जी को उनके बर्थ-डे पर ढेर सारी बधाइंया दे रहा है और हम उम्मीद करते हैं कि धरम जी का जोश यूं ही सदा के लिए कायम रहे