लंबे समय बाद पहली वाइफ प्रकाश कौर के साथ नजर आए, देखिए धर्मेन्द्र के परिवार की तस्वीरें

1 years ago

 

एक्टर धर्मेंद्र ने नया साल अपनी पहली वाइफ प्रकाश कौर और दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल के साथ मनाया। देओल परिवार पिछले कई दिनों से अपने पनवेल वाले फार्म हाऊस में था। नए साल के जश्न पर धर्मेन्द्र  सालों बाद उनकी फर्स्ट वाइफ की फोटो सामने आई। बेटे बॉबी देओल ने इंस्टाग्राम पर अपने परिवार की तस्वीर शेयर की। इस फोटो में धर्मेंद्र, प्रकाश कौर, सनी देओल और खुद बॉबी नजर आ रहे हैं। इस फोटो पर बॉबी ने  धर्मेंद्र की पहली वाइफ प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। उन्हें आजतक किसी भी फिल्मी पार्टी या इवेंट में नहीं देखा गया। 

धरम पाजी फिल्मी पर्दे पर जितने हिट रहे उतनी ही मशहूर रही ध्रमेन्द्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी। तमाम  विरोधों के बावजूद पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेन्द्र ने शादी तो कर ली लेकिन अपने दोनो परिवार का बखूबी ध्यान रखा। हेमा का बंगला  भी जुहू में धर्मेन्द्र के बंगले से कुछ ही दूरी पर था, दोनों परिवारों का एक दूसरे के घर आना जाना आज भी नहीं । लेकिन धर्मेन्द्र दोनों ही बंगलों अपनी मौजूदगी बराबर बनाए रखते ।

धर्मेन्द्र और हेमा जानते थे, उनकी जिंदगी शादी के बाद एक आम पति-पत्नी की जैसी नहीं रहेगी । लेकिन दुनिया आज भी दाद देती है दोनों परिवारों के बीच अंडरस्टैंडिग की । खासतौर पर धर्मेन्द्र ने जिस तरह दोनों परिवारों में अपनी जिम्मेदारी निभाई । हेमा से शादी के बाद धर्मेन्द्र ने अपने बड़े बेटे सन्नी देयोल को फिल्म बेताब के जरिए लॉन्च करने की तैयारी शुरु कर दी थी । 

Image result for sunny deol childhood

पहली पत्नी प्रकाश कौर समेत बेटे सनी देओल, बॉबी देओल और बेटियां अजीता और विजेता के प्यार में कमी नहीं आने दी।

धर्मेन्द्र अपनी बेटियों को भी खूब प्यार करते है। उन्होंने अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी बेटी विजेता के नाम पर खोली। धर्मेन्द्र की बेटियां अब अमेरिका में रहती हैं। 

इस तस्वीर में बॉ़बी देओल पापा धरम की गोद में हैं। तस्वीर से साफ जाहिर होता है कि क्यूट से बॉबी में बसती थी धर्मेंद्र की जान। 

धर्मेन्द्र ने अपने सभी बच्चों का करियर बनाने की पुरजोर कोशिश की। सनी और बॉबी दोनों को धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में लॉन्च किया। 

धर्मेन्द्र ने अपनी बेटियां ऐशा और अाहना को भी भरपूर प्यार दिया। 

धरम पाजी ने अपने दोनों परिवार की जिम्मेदारियों को निभाया। ऐशा और आहना को भी उतना ही प्यार दिया जितना सनी और बॉबी को दिया।