दीया मिर्जा ने 2014 में अपने बॉयफ्रेंड साहिल सांघा से रचाई थी शादी, देखिए वेडिंग एल्बम

1 months ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही है। फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से  दीया को एक अलग पहचान मिली थी। इस फिल्म से दीया दर्शकों के बीच काफी फेमस हुई थीं। दीया मिर्जा ने इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 

दीया का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ था। दीया ने दीवानापन, तुमको न भूल पाएंगे, दम, परिणीता, फिर हेरा फेरी, लगे रहो मुन्नाभाई और संजू जैसी कई फिल्मों में काम किया है। 2011 में रिलीज हुई लव ब्रेकअप्स जिंदगी उनके प्रोडक्शन की पहली फिल्म थी। हिन्दी के अलावा उन्होंने बंगाली और तमिल फिल्मों में भी काम किया है।

18 अक्टूबर 2014 को दीया ने अपने बॉयफ्रेंड साहिल संघा से शादी रचा ली थी। दिल्ली के छत्तरपुर में दोनों ने शादी की थी। वैसे दीया-साहिल की लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। कुछ मुलाकातों के बाद दोनों एक-दूसरे को पसंद तो करने लगे थे लेकिन प्यार का इजहार दोनों में से किसी ने नहीं किया था। 

बता दें कि दीया और साहिल दोनों एक अवॉर्ड फंक्शन के सिलसिले में न्यूयॉर्क गए थे। इसी दौरान दोनों मैनहट्टन स्थित ब्रुकलिन ब्रिज भी घूमने निकले। पुल के बीचों-बीच साहिल ने घुटनों पर बैठकर दीया से अपने दिल बात कही थी। दीया भी साहिल को पसंद करती थीं। उन्होंने भी बिना देरी किए साहिल का प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया। साहिल ने वहीं जेब रखी रिंग दीया को पहना दी थी।

दोनों पहली बार 2009 में मिले थे, जब एक फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर साहिल, दीया के घर गए थे। इस मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हुई और धीरे-धीरे मिलना-जुलना शुरू हुआ। दोनों ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया और फिर 2014 में शादी की।  दोनों की शादी का सेलिब्रेशन 4 दिनों तक चला। 

शादी में दीया ने डिजाइनर रितु कुमार का डिजाइनर हरे और गोल्‍डन रंग का लहंगा पहना था। वहीं, साहिल ने डिजाइनर राघवेंद्र राठौर की बनाई क्रीम कलर की शेरवानी पहनी थी।

साहिल और दीया की शुरुआती मुलाकात के बाद ही दोनों ने मिलकर अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी खोल ली थी, जिसके बैनर तले फिल्म 'लव ब्रेकअप जिंदगी' (2011) बनाई, जो साहिल ने प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म में दीया ही लीड रोल में थी।

 इसके बाद विद्या बालन को लेकर 'बॉबी जासूस' (2014) बनाई। आपको बता दें कि साहिल करीब 148 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।