50 साल के हुए तारक मेहता के फेम दिलीप जोशी, एक एपिसोड के लिए लेते हैं इतनी फीस

3 weeks ago

मोस्ट पॉपुलर टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम जेठालाल यानी दिलीप जोशी अपना 50वां जन्मदिन माना रहे हैं। उनका जन्म 26 मई 1968 को गुजरात में हुआ था। दिलीप जोशी ने साल 1997 में सीरियल 'क्या बात है' से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी। 

इसके बाद 1989 में फिल्म 'मैंने प्यार किया' से फिल्मी करियर शुरुआत की थी। इसके बाद दिलीप बॉलीवुड की 'हम आपके है कौन', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'हमराज', 'दिल है तुम्हारा' जैसी करीब 15 फिल्मों में काम किया। कुछ समय बाद दिलीप का फिल्मी करियर फ्लॉप होने लगा जिसके बाद उन्होंने फिर से टीवी करियर शुरू किया।

दिलीप ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि मैं थियेटर करता था। इस दौरान मेरा झुकाव एक्टिंग की तरफ थोड़ा ज्यादा हो गया था और पढ़ाई से थोड़ा मन उठ गया था। इस वजह से मैं पढ़ाई कप्लीट नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि काश पढ़ाई पूरी कर ली होती। दिलीप जोशी ने 12 साल की उम्र से ही एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी।

दिलीप को फेम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के किरदार से मिली थी। तारक मेहता के बाद दिलीप की फैन फॉलोविंग खासकर बच्चों के बीच काफी बढ़ गई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में 13 और 14 साल के दो बच्चे घर से भागकर दिलीप से मिलने पहुंचे थे। दिलीप को जब इसके बारे में पता चला तो उन्होंने कहा था कि- ये बेहद ही डरावना है।

दिलीप कुमार इस शो के एक एपिसोड की फीस 1.5 लाख रुपए चार्ज करते हैं। दिलीप जोशी एक महीने में करीब 25 दिन शूट करते हैं। ऐसे में उनकी एक महीने की सेलेरी लगभग 36 लाख रुपए से ज्यादा है। दिलीप की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने जयमाला से शादी की है। दिलीप के दो बच्चे- बेटा रित्विक और बेटी नियति है।