एक बार फिर बिगड़ी दिलीप कुमार की तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

3 months ago

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार एक बार फिर तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में एडमिट हुए है। इस बात की जानकारी द‍िलीप कुमार के ट्व‍िटर हैंडल पर दी गई। बताया गया, कल देर रात द‍िलीप साहब को अस्पताल में एडमिट किया गया। उन्हें न‍िमोन‍िया का ट्रीटमेंट द‍िया जा रहा है। उनके बेहतर सेहत की दुआ करें, दिलीप कुमार के एक पारिवारिक मित्र, फैसल फारूकी ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी।

आपको बता दें  कि इसके पहले 5 स‍ितंबर को द‍िलीप कुमार को अस्पताल में एडमिट किया गया था। तब उनको सिने  में दर्द और चेस्ट में इंफेक्शन कि शिकायत हुई थी। इन दिनों दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो इस वक्त उनकी खूब देखरेख कर रही है। द‍िलीप कुमार की उम्र 95 साल है। ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार की तबीयत बीते कुछ सालों से ठीक नहीं चल रही है।

बता दें कि 1944 में फिल्‍म ज्‍वार भाटा से दिलीप कुमार ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। मुगले-ए-आज़म, क्रांति, गंगा जमुना, मधुमती, कोहिनूर, राम और श्‍याम, आजाद, सौदागार जैसी प्रमुख फिल्‍में है। उन्‍हें पाकिस्‍तान के सर्वोच्‍च सम्‍मान निशान-ए- इम्‍त‍ियाज से नवाजा जा चुका है। दिलीप कुमार को 2015 में पद्म विभूषण से भी नवाजा गया था।