दिलीप कुमार और सायरा बानो ने बिल्डर के खिलाफ दर्ज करवाया केस

1 years ago

 

 

दिलीप कुमार और सायरा बानो ने एक बिल्डर के खिलाफ खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश की शिकायत दर्ज कराई है। केस की जांच इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग (EOW) करेगी। इस सिलसिले में तकरीबन 1 महीने पहले दिलीप कुमार और सायरा बानो ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को भी खत लिखा था।

दरअसल अगस्त 2017 में सुप्रीम कोर्ट काफी समय से लंबित पड़े एक प्रॉपर्टी के मामले में एक्टर दिलीप कुमार के पक्ष में फैसला सुनाया था। मुंबई के ब्रांदा इलाके में स्थित उस प्रॉपर्टी को लेकर दिलीप कुमार ने साल 2006 में एक रियल स्टेट कंपनी के साथ एग्रीमेंट कर रखा था लेकिन अब तक उस पर कोई कंस्ट्रक्शन का काम नहीं हुआ है। इसी को लेकर कोर्ट में केस दर्ज किया गया था।  

दिलीप कुमार और सायरा बानो ने अपनी शिकायत में डेवलपर पर संपत्ति के अलावा धमकाने का भी आरोप लगाया है। सायरा ने शिकायत में कहा है कि ‘डेवलपर मुझे, मेरे पति और भतीजे को धन और बाहुबल के दम पर जबरन निकालने की धमकी दी है। डेवलपर ने मेरी संपत्ति पर कब्‍जा करने के लिए मेरे और मेरे पति के खिलाफ झूठा आपराधिक मामला दर्ज कराने की भी धमकी दी है। सायरा बानो ने शिकायत दर्ज कराने के अलावा अधिकारियों को संपत्ति पर अधिकार से जुड़े दस्‍तावेज भी सौंपे हैं। पाली हिल स्थित यह बंगला तकरीबन आधे एकड़ में फैला हुआ है। रियल स्टेट के विशेषज्ञों के मुताबिक, इस संपत्‍ती की कीमत तकरीबन 250 करोड़ रुपये है।