single-post

हिंदी दिवस पर अनुपम खेर ने शेयर किया वीडियो, कही ये बड़ी बात

Sept. 15, 2019, 12:08 a.m.

आज हर तरफ हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। हिंदी हमारे देश की राष्ट्रभाषा है। हिंदी भाषा को हर कोई बोलता है। शायद यही वजह है कि हमारे देश में हिंदी को इतना महत्व दिया जाता है। बॉलीवुड में भी हिंदी भाषा का खूब बोलबाला है। हिंदी फिल्में हो या फिर किसी स्टार का इंटरव्यू हो। हर कोई हिंदी भाषा का प्रयोग करता है। आज कई बॉलीवुड सितारों ने भी हिंदी भाषा को लेकर शुभकामनाएं दी हैं। 

इस फेहरिश्त में अजय देवगन और अनुपम खेर जैसे सितारों के नाम शामिल हैं। एक्टर अनुपम खेर ने एक वीडियो के जरिए अपने बचपन के दिनों को याद किया। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपनी मां से बात कर रहे हैं और उनसे पूछ रहे हैं कि उन्होंने अनुपन को इंग्लिश मीडियम स्कूल में क्यों नहीं भेजा। 

उनकी मां ने इसका जवाब भी दिया और दोनों ने इस बात का फख्र करते हुए कहा कि शिक्षा के लिए उन्होंने हिंदी मीडियम स्कूल में पढ़ाई की। अनुपम ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ''आप सभी को मेरी और दुलारी की तरफ से हिंदी दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएँ। हालात की वजह से माता-पिता अंग्रेज़ी स्कूल में नहीं भेज सके। पर उससे कोई ज़्यादा फर्क पड़ा नहीं।

 हमने जीवन में ठीक ठाक ही तरक़्क़ी कर ली है। माता खुश है और हम तो बहुत खुश है। दुलारी और पुष्कर की जय हो।'' 

अनुपम खेर के अलावा अजय देवगन ने भी सभी को हिंदी दिवस की बधाइयां दीं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ''हिंदी है हम वतन हैं, हिंदुस्तान हमारा।'' 

एक्टर रणदीप हुड्डा ने लिखा- ''दो पंक्तियों के बाद अंग्रेज़ी का इस्तेमाल किया क्यूँकि भारत में ऐसे बहुत से लोग हैं जो हिंदी की लिपि नहीं पढ़ सकते।