दिया मिर्जा ने जब साहिल सिंघा से रचाई थी शादी, देखिए उनका वेडिंग अलबम

7 months ago


बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा  फिल्म संजू की वजह से एक बार फिर चर्चा में हैं। लंबे समय से दीया को बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा था लेकिन संजू की वजह से वो फिल्मी पर्दे पर दिखीं। दिया ने  दीया ने साहिल संघा के साथ 18 अक्टूबर 2014 में शादी की थी। दीया और साहिल दोनों फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं।



 दोनों की पहली मुलाकात 2009 में हुई थी, जब एक फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर साहिल, दीया मिर्जा के घर गए थे। इस छोटी सी मुलाकात के बाद दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया। 



लंबे समय तक डेटिंग के बाद दोनों ने 2014 में शादी की। शादी में दीया ने डिजाइनर रितु कुमार का डिजाइनर हरे और गोल्‍डन रंग का लहंगा पहना था। वहीं, साहिल ने डिजाइनर राघवेंद्र राठौर की बनाई क्रीम कलर की शेरवानी पहनी थी।





 दीया और साहिल दोनों एक अवॉर्ड फंक्शन के सिलसिले में न्यूयॉर्क गए हुए थे। इसी दौरान दोनों मैनहट्टन स्थित ब्रुकलेन ब्रिज भी घूमने गए, जहां बड़ी संख्या में कपल सनसेट देखने खासतौर पर जाते हैं। पुल के बीचों-बीच साहिल घुटनों के बल बैठ गए और अपने प्यार का इजहार कर दिया। दीया के दिल में भी साहिल के लिए प्यार था, तो उन्होंने साहिल का प्रपोजल स्वीकार कर लिया।



 इस दौरान साहिल ने अपने साथ लाई रिंग भी उन्हें पहनाई। यह नजारा वहां मौजूद पर्यटकों ने भी देखा। इजहार के इस दिलचस्प अंदाज को देखकर सभी ने तालियां बजाकर दोनों को चीयर किया। दोनों की शादी बड़े ही धूमधाम से हुई। शादी का सेलिब्रेशन 4 दिनों तक चला।



 साहिल और दीया की शुरुआती मुलाकात के बाद ही दोनों ने मिलकर अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी खोल ली थी, जिसके बैनर तले बनाई फिल्म 'लव ब्रेकअप जिंदगी' जो साहिल ने प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म में दीया ही लीड रोल में थी। इसके बाद विद्या बालन को लेकर 'बॉबी जासूस' बनाई।



आपको बता दे साल 2000 में दिया ने मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज जीता था । मिस इंडिया एशिया पैसिफिक  का ताज जीतने के बाद दिया के पास बॉलीवुड फिल्मों की लाइन लग गयी थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से की थी। इसमें फिल्म में उनके अपोजिट आर माधवन नज़र आये थे। फिल्म  बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। 



दिया  मिर्जा का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदरबाद के तेलांगना में हुआ था। उनके पिता फ्रेंक हेंडरिक एक जर्मन इंटीरीयर डिज़ाइनर थे । उनकी मां का नाम  दीपा है  । जब दिया मिर्ज़ा 6 साल की थी तब उनके माता-पिता अलग हो गए।



9 साल की उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया। बाद में उनकी मां ने अहमद मिर्ज़ा से शादी कर ली। ऐसे में दिया ने अपने नाम के आगे मिर्जा लगा लिया  दिया के नाम के आगे मिर्जा लगा हुआ है लेकिन वह अपने आप को मुस्लिम नहीं मानती और भगवान गणेश में विश्वास करती हैं।