single-post

कबीर सिंह के खिलाफ नहीं थम रहा विवादों का सिलसिला, अब डॉक्टर ने की शिकायत

June 25, 2019, 11:29 p.m.

Shahid Kapoorबॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की वापसी आखिरकार हो ही चुकी है। बीते दिनों ही कबीर सिंह रिलीज हुई है और साबित हो गया कि हां शाहिद कपूर सिर्फ चॉकलेटी हीरो ही नहीं बल्कि एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत सकते हैं। ये पहली बार है जब शाहिद की कोई सोलो फिल्म इस तरह से हिट हुई है। शाहिद के करियर की सबसे बड़ी फिल्म कबीर सिहं ही नहीं है। 

Kabir Singh

जहां करोड़ों लोग शाहिद की फिल्म की तारीफ कर रहे हैं वहीं ऐसे लोग भी हैं जो इस फिल्म का लगातार विरोध कर रहे हैं। फिल्म का विरोध करने वाले लोग अलग-अलग तरह की दलीलें दे रहे हैं। एक डॉक्टर ने इस फिल्म के खिलाफ शिकायत करते हुए कहा है यह फिल्म डॉक्टरों को गलत ढंग से दिखाती है। 

Kabir Singh

मुंबई के एक डॉक्टर ने यह शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि फिल्म डॉक्टरों को गलत ढंग से दिखाती है, ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म में शाहिद कपूर का किरदार एक सर्जन का है जो शराब पीता है और ड्रग्स लेता है ताकि प्यार में दिल टूटने के बाद वह अपना गम भुला सके। 

Kabir Singh

शिकायत करने वाले डॉक्टर ने न सिर्फ मुंबई पुलिस को बल्कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भी लेटर लिखा है। इसके अलावा शिकायतकर्ता ने सूचना प्रसारण मंत्रालय, राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय और सेंसर बोर्ड को भी फिल्म की स्क्रीनिंग रुकवाने के लिए लेटर लिखा है। 

Kabir Singh

शाहिद कपूर स्टारर फिल्म कबीर सिंह ब्लॉकबस्टर हिट तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी का आधिकारिक हिंदी रीमेक है। फिल्म कबीर सिंह का निर्देशक अर्जुन रेड्डी का भी निर्देशन कर चुके संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। समीक्षा करने वाले यह तर्क भी दे रहे हैं कि फिल्म को वास्तविक फिल्म जैसा ही हूबहू कॉपी कर दिया गया है और इसमें कोई भी नयापन नहीं रखा गया है।

Kabir Singh

 कबीर सिंह द‍ि‍ल्‍‍‍ली के एक मेडिकल स्टूडेंट कबीर राजधीर सिंह (शाहिद कपूर) की कहानी है। वर्ल्डवाइड कुल 3616 स्क्रीन पर फिल्म को रिलीज किया गया है। इस साल रिलीज हुई फिल्मों में कबीर सिंह ओपनिंग के मामले में चौथे पायदान पर आ गई है।