फ़ेसबुक-गूगल से करें घर बैठे इनकम, बस करनी होगी दो दिन की ट्रेनिंग

1 years ago

नई दिल्ली ( 5 दिसंबर ) : घर बैठ ऑनलाइन कमाई करना चाहते हैं तो न्यूज़24 अब आपकी मदद करेंगा। न्यूज़ 24 आपको बताएगा कि कैसे आप सोशल मीडिया, ई-कॉमर्स और ऑनलाइन क्राउडफंडिंग के ज़रिए घर बैठे अच्छी इनकम कर सकते हैं। न्यूज़ 24 डिजिटल एंड सोशल मीडिया रिसर्च एसोसिएट्स (DSMRA) के साथ मिलकर यह ट्रेनिंग सेशन आयोजित कर रहा है। ट्रेनिंग प्रोग्राम 16 और 17 दिसंबर (शनिवार और रविवार) को आयोजित किया जाएगा।

आपमें से ज़्यादातर लोग फेसबुक-गूगल का इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन यह इस्तेमाल आप दोस्तो-रिश्तेदारों से कनेक्ट करने या फिर कोई नई जानकारी पाने या देने के लिए करते होंगे। कितना अच्छा हो जाता कि अगर आप फेसबुक-गूगल जैसी साइट्स पर बिताने वाले समय से पैसे भी कमा पाते। दिलचस्प बात है कि आप फेसबुक, गूगल, यूट्यूब, ट्विटर, इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया साइट्स को इस्तेमाल कर परमानेंट इनकम कर सकते हैं। आप पार्ट-टाइम इनकम करना चाहते हों या फिर फुलटाइम काम, सोशल मीडिया मार्केटिंग से आप ना के बराबर इन्वेस्टमेंट कर अपने बैंक एकाउंट में हर महीने अच्छे पैसे पा सकते हैं।

आइए जानते हैं कि कैसे आप यह ट्रेनिंग ले सकते हैं और आपको इससे कैसे इनकम होगी...

मार्केट के ताज़ा आकलन के मुताबिक सोशल मीडिया मार्केटिंग क्षेत्र में अगले साल 2018 में 2 लाख लोगों को नौकरिया मिलेंगी। न्यूज़ 24 ने एंटरप्रेन्योरशिप डेवेलपमेंट प्रोग्राम ऑन सोशल मीडिया मार्केटिंग का आयोजन 16 और 17 दिसंबर को किया है।

कैसे होगी इनकम

पिछले कुछ साल से बड़ी-छोटी कंपनियां विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया को पसंद कर रही हैं। वजह है करोड़ों लोगों का इन साइट्स पर होना और काफ़ी समय बिताना। जब आप फ़ेसबुक-यूट्यूब जैसी किसी भी सोशल मीडिया मार्केटिंग साइट पर जाते हैं तो आपको विज्ञापन दिखते हैं। इन्ही विज्ञापनों के ज़रिए आप कैसे इनकम कर सकते हैं और कैसे इन विज्ञापनों को अपने कंटेंट पर ला सकते हैं, ये इस कोर्स में बताया जाएगा। साथ ही विस्तार से बताया जाएगा कि कैसे सोशल मीडिया मार्केटिंग के क्षेत्र में आप करियर बना सकते हैं।

क्या होगा कोर्स कंटेंट

इस प्रोग्राम के तहत सोशल मीडिया मार्केटिंग से कमाना, ई-कॉमर्स बिज़नेस शुरु करना, ऑनलाइइन क्राउडफ़ंडिंग से पैसे इकठ्ठे करना,  सोशल मीडिया को यूज करके अपना बिजनेस शुरू करना, यू-ट्यूब चैनल शुरू करना, यू-ट्यूब के माध्‍यम से डॉलर कमाना, गूगल ऐडसंस के माध्‍यम से कमाई करना, फेसबुक से अर्निंग, ब्‍लॉगस्‍पॉट के माध्‍यम से अर्न करना, व्‍हाट्स-ऐप मार्केटिंग, बी2बी लिंकडिन नेटवर्किंग टिप्‍स, वायरल मार्केटिंग, ई-कॉमर्स को सोशल मीडिया से लिंक करना, गूगल एडवर्डस, इंस्टाग्राम एवं पिनटरेस्‍ट, विकीपीडिया, डेलीमोशन, साउंड क्‍लाउड का इंट्रोडक्‍शन और घर से काम करने के बारे में बताया जाएगा।

कौन ले सकता है ट्रेनिंग

इस ट्रेनिंग प्रोग्राम से स्टूडेंटस, बिजनेस मैन, एंटरप्रेन्‍योर्स, स्‍टार्टअप्‍स, कॉरपोरेट, वर्किंग प्रोफेशनल, मीडिया प्रोफ़ेशनल, हाउस वाइफ़, रिटायर्ड लोग और एनजीओ के सदस्‍य फ़ायदा ले सकते हैं। प्रोग्राम की फ़ीस 7000 रुपए रखी गई है। प्रोग्राम में ट्रेनिंग, न्यूज़24 के एंटरप्रेन्योरशिप डेवेलपमेंट प्रोग्राम ऑन सोशल मीडिया मार्केटिंग का सर्टिफ़िकेट और स्टडी मैटिरियल दिया जाएगा। साथ ही आपको 6 महीने का हैंड होल्डिंग सपोर्ट भी मिलेगा। यानि आप कहीं अटकते हैं तो DSMRA के एक्सपर्ट आपकी मदद करेंगे।

(Advertorial)

आप यह ट्रेनिंग लेना चाहते हैं तो ये है पूरी जानकारी...

Related Posts