FLASHBACK- फिल्में नहीं मिली तो घर से भाग गए थे फैजल खान, रिश्ते में लगते हैं आमिर के भाई, देखिए तस्वीरें

1 years ago

बॉलीवुड में अक्सर ऐसे स्टार्स जरूर होते हैं जो अपनी एक अलग छाप छोड़ते हैं । लेकिन पर्दे पर अपना जादू चलाने के बाद ये गायब भी हो जाते हैं । इन्हीं में से एक हैं एक्टर फैजल खान । चलिए आपको बताते हैं कि आखिर फैजल खान कौन है । तो बता दें कि फैजल खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के रिश्ते में भाई लगते हैं ।

फैजल एक वक्त में बॉलीवुड में काफी पहचाने गए लेकिन जब फिल्में नहीं मिली तो उन्हें मानसिक बीमारी हो गई । जी हां, कहा जाता है कि फैजल खान को जब फिल्में मिलनी बंद हुईं तो उन्हें मानसिक बीमारी हो गई थी । इतना ही नहीं कहा तो ये भी जाता है कि वो इसीलिए घर छोड़कर भाग गए थे । फैजल को सबसे ज्यादा पहचान मिली फिल्म मेला से ।

अब आपको फिल्म 'मेला' तो आपको याद होगी ही । इस फिल्म में आमिर के साथ साइड रोल में उनके भाई फैजल खान ही थे । फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था । फैजल ने साल 1969 में फिल्म 'प्यार का मौसम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था । इस फिल्म में फैजल ने शशि कपूर के बचपन का रोल किया था । इस फिल्म के बाद उन्होंने साल 1988 में भाई आमिर की ही फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में विलेन का रोल प्ले किया था ।

इस फिल्म के बाद उन्होंने 'जो जीता वो सिकंदर', 'मदहोश' जैसी फिल्मों में काम किया । लेकिन अफसोस इन फिल्मों से उन्होंने कोई खास पहचान नहीं बना पाई । फैजल को असली पहचान मिली फिल्म मेला से । इस फिल्म में उन्होने शंकर का रोल प्ले किया । आमिर और फैजल की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया । लेकिन इस फिल्म के बाद भी उन्हें कोई ऐसी फिल्म नहीं मिली जिसमें वो लीड रोल प्ले करके पहचान बना पाते ।

उनके करियर में एक ऐसा मोड़ भी आया कि वो परेशानियों में रहने लगे और एक समय ऐसा आया जब उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं। फिल्में ना मिलने के बाद फैजल खान गुमनाम हो गए । साल 2007 में एक ऐसी खबर आई जिसने सभी को चौंका दिया । कहा जाता है कि वो अपने घर से बिना किसी को बताए चले गए । दो दिनों तक उन्हें हर जगह ढूंढा गय़ा ।

कुछ दिन बाद वो खुद वापस आए और मीडिया को एक बड़ा बयान देकर चौंका दिया। उन्होंने अपने भाई आमिर खान पर आरोप लगाया कि आमिर ने उन्हें अपने घर में कैद करके रखा था । कहा जाता है कि फैजल उस वक्त मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे । कहा जाता है कि फैजल को सीजोफ्रेनिया नाम की बीमारी थी । इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें मानसिक रोगी बनाया गय़ा ।

इस खबर ने पूरे बॉलीवुड में हंगामा मचा । हर तरफ इसी के चर्चे होने लगे ।  फैजल ने ये भी आरोप लगाया कि आमिर खान उनकी प्रोपर्टी और पैसा उनसे छीन लेना चाहते हैं । इसके बाद खबर ये आई कि आमिर और उनके डैड ताहिर हुसैन के बीच इस बात को लेकर झगड़ा हुआ कि उन्हें घर में रखा जाए या नहीं ।

आखिरकार फैजल को मानसिक रोगी बताकर कोर्ट ने इसकी कस्टडी उनके पिता को ही सौंप दी । काफी वक्त तक आमिर और फैजल के बीच लड़ाई रही थी । खैर अब वक्त के साथ सब आगे बढ़ गए हैं । फिलहाल फैजल एक फिल्म में काम कर रहे हैं जिसका नाम डेजर है जो कि एक हॉरर फिल्म है । 

Related Posts