बॉलीवुड की दबंग डायरेक्टर का जन्मदिन है, देखिए फराह का फैमिली अलबम

1 week ago

बॉलीवुड की जानी मानी डायरेक्टर फराह खान 55 साल की हो गई हैं। बॉलीवुड के तमाम फ्रेंड्स और फैन फराह को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। फराह आए दिन अपने बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। फराह और शिरीष की शादी को 14 साल हो गए हैं और उनके तीन बच्चे हैं। फराह और शिरीष के बच्चों के नाम सीजर कुंदर, दिवा कुंदर और अन्या कुंदर है। 

फराह एक पारसी परिवार से हैं। उनकी मां मेनका ईरानी पारसी हैं तो वहीं फराह के पापा कामरान खान मुस्लिम परिवार से थे।

 फराह फरहान अख्तर और जोया अख्तर की कजिन सिस्टर हैं।  फरहान की मम्मी हनी ईरानी फराह की मौसी हैं। 

 

कुछ दिन पहले फराह ने अपने तीनों बच्चों की तस्वीर पूजा करते हुए शेयर की थी। इस तस्वीर को लेकर फराह खान को कट्टरपंथी सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे थे। फराह खान ने नए साल के अवसर पर अपने बच्चों की पूजा करती हुई  तस्वीर पोस्ट कर लोगों को शुभकामनाए दीं। फराह ने इंस्टाग्राम पर ये तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- प्रार्थना की शक्ति को कभी भी कम मत आंकिए। हैप्पी न्यू ईयर। 

ALSO READ :फराह ओर शिरीष की शादी को हुए 14 साल, पति से 8 साल बड़ी हैं फराह । देखिए वेडिंग अलबम

 फराह ने  भी इस मामले में आलोचकों को करारा जवाब दिया।  उन्होंने कहा, ''यह उन लोगों की प्राब्लम है जो सवाल कर रहे हैं। यह 2019 है, उन्हें अपने बच्चों की कैसी तस्वीर पोस्ट करनी है ये उनका डिसीजन है । "

फिल्म इंडस्ट्री ऐसी जगह है जहां हर मजहब के लोग हैं। कई सितारों ने धर्म की दीवारें तोड़कर शादी रचाई। फराह खान और शिरीष कुंदर भी उन्ही में से एक हैं। हाल ही में दोनों ने शादी की 14वीं सालगिरह मनाई है। 

 

कोरियाग्राफर और फिल्म डायरेक्टर फराह खान और फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर भी दो अलग - अलग धर्मों से नाता रखते है लेकिन इनके घर में हर त्योहार मनाया जाता है। 

ब़ॉलीवुड की जानी मानी डायरेक्टर फराह खान ने भी मुहब्बत में ना उम्र देखी और ना ही मजहब। प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी रचा ली। दोनों अब तीन बच्चों के मम्मी पापा हैं।   

आपको बता दे फराह अपने पति शिरीष से उम्र में 8 साल बड़ी हैं लेकिन मोहब्बत में डूबे इन दो दिलों ने उम्र और महजब को दरकिनार कर अपनी  शादी को अंजाम दिया। फराह और शिरीष के बीच प्यार फिल्म मैं हूं ना की मेकिंग के दौरान हुआ था। 

फराह के पति शिरीष बॉलीवुड में आने से पहले एक इलेक्ट्रॉनिकल इंजीनियर थे। चार साल तक बतौर इंजीनियर काम  करने के बाद शिरीष ने इंडस्ट्री बदली ओर बॉलीवुड में किस्मत आजमाने आ गए। फिल्म एडिटर के तौर पर काम किया। 

फिल्म मैं हूं ना के सेट पर फराह और शिरीष में खूब लड़ाई होती थी लेकिन लड़ते-लड़ते दोनों प्यार में पड़ गए।

किसी ने नहीं सोचा था कि दोनों कभी शादी करेंगे। लेकिन अचानक एक दिन शिरीष ने फराह को प्रपोज कर दिया। उस वक्त फराह 33 की और शिरीष 25 के थे।

 8 साल बड़ी फराह ने पहले तो बहुत सोचा लेकिन फिर शिरीष को हां कर दी। फराह और शिरीष की शादी फिलहाल तक तो बहुत अच्छी चल रही है।