चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले फरदीन खान आज हो चुके हैं गुमनाम, जानिए उनकी कुछ खास बातें

4 months ago

बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान आज 45 साल के हो गए हैं। फिरोज खान के बेटे फरदीन खान का जन्म 8 मार्च 1974 को हुआ था। उनकी माँ का नाम सुंदरी हैं। उनकी एक बहन हैं, लैला खान। फरदीन की शादी उनकी बचपन की दोस्त नताशा माधवानी से हुई है। 

नताशा बीते जमाने की अभिनेत्री मुमताज की बेटी हैं। फरदीन, नताशा 2005 में शादी के बंधन में बंधे थे। उनकी एक बेटी डायनी है और बेटा अजारियस है। 

फरदीन खान ने अपनी शुरुआत की पढ़ाई जमनाबाई नर्सी स्कूल जुहू से की है।

 साथ ही उन्होंने बिजनेस मैनजमेंट से 12वीं पास की है। उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत प्रश्क्षिण किशोर नमित कपूर से की है। फरदीन बॉलीवुड के ऐसे स्टारकिड हैं जिन्हें फ्लॉप एक्टर्स में गिना जाता है। पर वो अपने पिता की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाए। पर दर्शकों को उम्मीद थी कि वो अपने पिता की तरह ही सुपरस्टार बनेगें। 

फरदीन खान की शुरुआती दो-चार फिल्में तो हिट हुईं लेकिन इसके बाद वो ऐसा फ्लॉप हुए कि 8 साल से नजर नहीं आए हैं। 90 के दशक में फरदीन खान ने फिल्म 'प्रेम अगन' से सुपरहिट डेब्यू किया था। साथ ही पहली फिल्म के लिए फरदीन को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया साथ ही एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई थी। 

इसके बाद उन्होंने कई फिल्में दीं इनमें 'लव के लिए कुछ भी करेगा', 'ओम जय जगदीश', 'हे बेबी' 'जानशीं' और 'ऑल द बेस्ट' जैसी फिल्में शामिल हैं। बीते सालों से फरदीन पर्दे पर नजर नहीं आए हैं। एक तरह से वो बॉलीवुड से गायब हो गए हैं।  

फरदीन ने फेसबुक पर एक खत लिखा साथ ही शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 'न तो शर्मिंदा हूं, न आहत हूं और न तो अंधा हूं। क्या मैं खुश हूं? वास्तव में जीवन का सबसे खुशनुमा पल जी रहा हूं।' 

फरदीन फिल्मी पर्दे से दूर रहने के बाद वो अपने पिता फिरोज खान की विरासत का ख्याल रख रहे हैं। फिरोज खान ने बंगलुरु में सौ एकड़ से भी ज्यादा जमीन ली थी। साथ ही अपने एक फार्महाउस है जिसमें घोड़े भी हैं।

 फिरोज खान ने 5-6 साल पहले उन्होंने गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ मिलकर बड़ी डील साइन की। बीते दिनों ही फरदीन तब चर्चा में आए थे जब उनका वजन काफी बढ़ गया था। फिलहाल वो अपनी फैमिली के साथ हैप्पिली मैरिड लाइफ जी रहे हैं।