बॉलीवुड में महानायक अमिताभ बच्चन के हुए 50 साल, 15 फरवरी 1969 को साइन की थी पहली फिल्म

1 months ago




15 फरवरी 1969, यही वो तारीख है जब पहली बार अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को दे दिया उसका महानायक। ये वो दौर था जब किसी को एहसास तक नहीं था एक दिन अमिताभ बच्चन नाम का ये शख्स बॉलीवुड पर राज करेगा और सिल्वर स्क्रीन का शहंशाह कहलाएगा।




 50 साल पहले आज के ही दिन अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली हिंदी फिल्म सात हिंदुस्तानी साइन की थी और उनके एक्टिंग करियर का आगाज हुआ था। इन 50 सालों में अमिताभ ने अपने करीयर में कई तरह के उतार चढ़ाव देखे लेकिन उनकी यात्रा में उनके फैंस हमेशा उनके साथ खड़े रहे और आज उनका परिवार उनकी ज़िंदगी के इस सबसे बड़ी दिन की खुशी मना रहा है। 



15 फरवरी की सुबह करीब 10 बजे अमिताभ के बेटे अभिषेक ने अपने सोशल मीडिया ये तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में जूनियर बच्चन कार  में बैठे दिख रहे हैं और उन्होनें जो टी शर्ट पहनी है उस पर उनके पापा की एंग्री यंग मैन वाली इमेज छपी हुई है। 




अभिषेक एक हाथ से सेल्फी ले रहे हैं तो दूसरे से पापा की तरफ इशारा कर रहे हैं। अभिषेक की इस पिक को कोई समझ पाता इससे पहले ही सबकी नजर उनके कैप्शन पर गई... जूनियर बच्चन ने कैप्शन की पहली लाइन में लिखा बच्चन आईकन ।





बच्चन आइकन !
मेरे लिए ये काफी कुछ हैं... मेरे पापा, मेरे दोस्त, गाईड, बेस्ट क्रीटक, ग्रेटेस्ट स्पोर्ट, आईडल और हीरो! 50 साल पहले आज के ही दिन इन्होनें अपनी फिल्मी यात्रा शुरु की... आज भी उनका पैशन, और काम के लिए उनका प्यार वैसे का वैसा ही है... जैसा कि पहले दिन था। मेरे प्यारे पापा आज हम आपके टेलेंट आपके पैशन आपकी काबीलियत और आपके प्रभाव को सेलीब्रेट कर रहे हैं... अगले 50 साल में आप क्या क्या करने वाले हैं देखने के लिए बेकरार हूं... आज उन्होनें मुझे सबसे अच्छी चीज सिखाई... आज सुबह जब मैं उन्हें उनके एक्टिंग करीयर के 50 साल पूरे होने की बधाई देने गया और कहा कि मैं काम पर जा रहा हूं... आप कहां जाने के लिए तैयार हो रहे हो तो उन्होनें सीधे ही कहा काम पर। 




अभिषेक बच्चन ने अपने पापा को बधाई तो दी है साथ ही ये भी बता दिया कि उनके पापा काम के लिए कितने पैशनेट हैं। 76 की उम्र में भी अमिताभ अपने काम से बेहद लगाव रखते हैं. और काम के मामले में किसी की नहीं सुनते। बिग बी के लाडले अभिषेक अपने पापा के इसी जुनून की तारीफे सोशल साइट्स पर कर रहे हैं और उनके फैंस को भी बता रहे हैं कि उनके पापा ने किस तरह एक्टिंग की दुनिया में गोल्डन जुबली पूरी की। 



अमिताभ बच्चन ने पिछले साल भी आज के ही दिन ट्वीट कर अपने फैंस को बताया था कि उन्होनें 15 फरवरी 1969 को अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी साइन की थी... और उनके एक्टिगं करियर की शुरुवात हुई थी। अमिताभ मुंबई नगरी में एक्टर बनने का सपना लेकर आए थे और इसी दिन उनकी चाहत ने अपना पहला मुकाम हासिल किया था। 



गौर करने वाली बात ये है कि इन 50 सालों में अमिताब का औरा हर दिन बढ़ा ही है... और उनकी फैन फोलोइंग तो हर रविवार उनके घर के बाहर देखने को मिलती ही है अमिताभ इन दिनो अपनी अपकमिंग फिल्म बदला के रिलीज की तैयारी में जुटे हैं फिल्म इसी 8 मार्च को रिलीज होगी... हाल ही में फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हुआ.. और इसे फैंस का जबरदस्त रिस्पोंस भी मिला... इसके बाद बिग बी अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे.. रणबीर-आलिया स्टार्र ये फिल्म इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी..



मतलब की इस उम्र में भी अमिताभ के पास काम की कोई कमीं नहीं उनके चाहने वाले आज भी उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं छोटे पर्दे पर भी उनके गेम शो केबीसी की पोपुलैरिटी किसी से छुपी नहीं.. हाल ही में अमिताभ ने एक ट्वीट के जरिए इशारा दिया था कि जल्द ही केबीसी लेकर वो आएंगे। उनके इस पोस्ट से कह पाना तो मुश्किल है कि केबीसी का अगला सीजन कब शुरू होगा.. .लेकिन उन्होनें साफ लिखा था कि बहुत जल्द आपके घरों में केबीसी।