गोरेगांव फिल्म सिटी में तेंदुओं का आतंक, डर-डर के शूटिंग कर रहे हैं सितारे

1 years ago

 

मुंबई के गोरेगांव फिल्म सिटी में सीरियल की शूटिंग करना अब एक्टर्स और शो से जुड़े लोगों के लिए खतरे से खेलना हो गया है। मुंबई फिल्म सिटी में जंगली जानवरों का आतंक बढ़ गया है। तेंदुए आए दिन सीरियल्स के सेट पर चले आ रहे हैं। हाल ही में शाहरुख और अनुष्का टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के सेट पर अपनी फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' का प्रमोशन करने के लिए गए थे। ये सेट गोरेगांव फिल्म सिटी में है। यहीं पर शाहरुख के बॉडीगार्ड्स ने एक तेंदुए को आते हुए देखा जो एक जानवर को दबोच कर ले जा रहा था। इस खबर से सेट पर सनसनी फैल गई। 

दरअसल, मुंबई की गोरेगांव फिल्म सिटी संजय गांधी नेशनल पार्क के अंदर आता है। जो चारों तरफ से घने जंगल से घिरा हुआ है। यहां तेंदुआ और सांप जैसे बहुत से जंगली जानवर पाए जाते हैं। जिस वजह से यहां शूटिंग कर रहे लोगों की जान हमेशा खतरे में रहती हैं। हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि 'ये रिश्ता क्या कहलाता हैं' के सेट पर तेंदुआ आया हो इससे पहले भी एक बार शूटिंग के दौरान तेंदुआ के आने की खबर से सेट पर कोहराम मच गया।

कुछ दिनों पहले ही टीवी शो 'एक श्रृंगार स्वाभिमान' के सेट पर भी एक दर्दनाक हादसा हुआ था जब शो के सेट पर घूमने आये एक परिवार के साथ दुखद घटना हो गयी थी। दरअसल, ये परिवार अपने 2 साल के बच्चे के साथ शूटिंग देखने आया था। इसी दौरान तेंदुए ने उस पर अटैक किया और बच्चे को अपने मुंह में दबाकर भाग गया। आगे चलकर तेंदुए ने बच्चे को फेंक दिया। बाद में उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही घटना में बच्ची की मौत हो गयी।फिल्म सिटी में कोबरा, तेंदुआ, अजगर दिखना आम बात है। मॉनसून में तो ये जानवर अपने निवास स्थल से निकल फिल्म सिटी की सड़कों पर खुलेआम घूमते हैं। इससे पहले पहले एक तेंदुआ शो ‘अमृत मंथन’ के सेट पर घुस गया था। उसकी वजह से काफी देर तक सीरियल की शूटिंग रुकी रही थी। फिलहाल 20 से ज्यादा टीवी सीरियलों की शूटिंग फिल्म सिटी में की जाती है। हालांकि इन तेंदुओं का असली निशाना बच्चे और जंगल में रहने वाले गांववाले होते हैं। कई बार नेशनल पार्क के तेंदुओं ने भी इन पर हमला किया है।

Related Posts