फिल्म रिव्यू - दशहरा पर डबल धमाका, लंबी रेस के घोड़े हैं वरुण

1 years ago

 

फिल्म  - जुड़वा 2 

स्टारकास्ट- वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिस, तापसी पन्नू, सचिन खेडेकर

डायरेक्टर - डेविड धवन 

स्टार - 2.5 

नीतू कुमार/नीरू शर्मा 

वरुण धवन ने अब तक 8 फ़िल्में की है। बॉक्स ऑफिस पर यह सभी फ़िल्में हिट रहीं है।  तकदीर के धनी है वरुण धवन। ना सिर्फ उनके पास गुडलुक है बल्कि वो  डांसर भी लाजवाब है। वरुण  एक्टिंग भी अच्छी करते हैं और कॉमेडी में वो सलमान और गोविंदा की बराबरी करते हैं। फिल्म में वरुण धवन उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और उनकी एक्टिंग बिल्कुल वैसी ही है जैसी स्क्रिप्ट की डिमांड है। करीब 20 साल बाद फिर से बनी जुड़वा 2 की कहानी वही पुरानी है और डायरेक्टर भी डेविड धवन ही हैं। लेकिन फिल्म को उन्होंने आज के अंदाज में एकदम नए फ्लेवर में पेश किया है। कहा जा सकता है कि वरुण के पापा वरुण धवन कॉमेडी फिल्मों के मास्टर हैं। 

कहानी - फिल्म में प्रेम ( वरुण धवन ) और राजा ( वरुण धवन ) के पिता सचिन खेडेकर एक डायमंड स्मगलर (जाकिर) को गिरफ्तार करवाकर उससे दुश्मनी मोल लेता है। स्मगलर सचिन खेडेकर के जुड़वा बच्चों में से एक को उठाकर भाग जाता है। सचिन खेडेकर अपने एक बेटे को लेकर परिवार समेत लंदन चले जाते है। प्रेम लंदन में मां-बाप के साथ पलता है और बहुत सीधा साधा शख्स है उसके उसका जुड़वा भाई राज को  एक गरीब औरत ने पाला है वक्त एक बार फिर खुद को दोहराता है, जब राजा उस स्मगलर के बेटे के गुंडों से बचने के लिए लंदन भागता है और फिर यहीं से जुड़वा भाईयों की दिलचस्प कहानी शुरू होती है। राजा जब लंदन जा रहा होता है तो फ्लाइट में उसकी अलीष्का (जैकलीन फर्नांडिस) से मुलाकात होती है। लंदन में प्रेम जब कॉलेज पहुंचता है, तो वहां समारा (तापसी पन्नू) उसे मिलती है। प्रेम और राजा के जुड़वा और हमशक्ल होने की वजह से गर्लफ्रेंड्स ही नही फैमिली, कॉलेज और दफ्तर में भी लोग परेशान हो जाते हैं। 

एक्टिंग - अपनी कॉमेडी के चलते वरुण धवन पूरी फिल्म में सबपर भारी पड़ रहें हैं। सलमान की फिल्म के रीमेक में काम करके वरुण धवन ने बड़ा रिस्क लिया था लेकिन उन्होंने इस चैंलेज को बखूबी अंजाम दिया। वरुण ने न सिर्फ प्रेम और राजा दोनों के रोल को बखूबी निभाया है, बल्कि शाहरुख से लेकन सलमान तक की हिट फिल्मों के डायलॉग की मजेदार मिमिक्री भी की है। तापसी पन्नू सीरियस रोल के साथ-साथ ग्लैमरस किरदार में भी फिट बैठ सकती हैं ये उन्होंने दिखा दिया है। जैकलीन फर्नांडीस बहुत खूबसूरत दिखी हैं और डांस में उन्होंने वरुण धवन को कड़ी टक्कर दी है। 

खासियत - फिल्म की सबसे बड़ी खासियत वरुण धवन हैं। कॉमेडी के कई सीन आपको हंसा-हंसाकर लोट पोट कर देते हैं। वहीं अंत में सलमान खान की डबल रोल में एंट्री दर्शकों के लिए सरप्राइज गिफ्ट है। डेविड धवन मसाला फिल्मों के मास्टर है और उनकी ये फिल्म भी लोगों को एंटरटेन करने में कामयाब रहेगी। जुड़वा टू के गाने पहले ही हिट हैं। ओवरऑल परिवार के साथ देखने लायक फिल्म है। वरुण धवन की ये फिल्म 100 करोड़ क्लब में जरूर जाएगी। दशहरा और गांधी जयंती की छुट्टियों का फायदा फिल्म को मिलेगा। फिल्म की ओपनिंग 10 से 15 करोड़ के बीच हो सकती है। हमारी तरफ से फिल्म को 2.5 स्टार। 

 

 

 

 

Related Posts